- यूनिवर्सिटी में आयोजित हुआ पहला दीक्षांत समारोह

- राज्यपाल डॉ। केके पॉल ने दीं स्टूडेंट्स को डिग्री

DEHRADUN: आईएमएस यूनिसन यूनिवर्सिटी में पहला दीक्षांत समारोह आयोजित किया गया। इस दौरान क्0क्फ् स्टूडेंट्स को डिग्री प्रदान की गई। समारोह में मुख्य अतिथि राज्यपाल डॉ। कृष्ण कांत पॉल ने स्टूडेंट्स को डिग्री देकर सम्मानित किया। समारोह के दौरान क्ब् स्टूडेंट्स को गोल्ड मेडल से नवाजा गया।

रोजगार और कौशल विकास पर दें ध्यान

यूनिवर्सिटी कैंपस में ऑर्गनाइज हुए पहले दीक्षांत समारोह को उत्तराखंड के राज्यपाल डॉ। केके पॉल ने लैंप लाइटिंग कर इनॉग्रेट किया। उन्होंने राष्ट्र निर्माण की दिशा में शिक्षण संस्थानों की भूमिका को अहम बताया। राज्यपाल ने कहा कि यूनिवर्सिटीज को रोजगार सृजन एवं कौशल विकास पर ध्यान देना चाहिए। कहा कि सभी संस्थानों को 'नेशनल नॉलेज नेटवर्क' से जुड़ते हुए सामाजिक कार्य योजनाओं में भागीदारी देने के लिए आस-पास के गांवों को गोद लेकर उन्हें विकसित किए जाने का आह्वान किया। विशिष्ट अतिथि राम मनोहर लोहिया नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी के कुलपति डॉ। गुरदीप सिंह ने स्टूडेंट्स को संबोधित करते हुए कहा कि सीखने की प्रक्रिया जीवन भर चलती रहनी चाहिए। बोर्ड ऑफ गवर्नर्स के अध्यक्ष अमित अग्रवाल ने सभी पासआउट हुए स्टूडेंट्स को उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनएं दी।

कई कोर्सेज के स्टूडेंट्स को मिली डिग्री

समारोह में एमसीए के क्0ख्, एलएलएम के फ्7, एमबीए के ब्म्9, एमजेएमसी के ख्9, बीसीए के भ्फ्, एलएलबी ऑनर्स के क्9, बीबीए के क्भ्म्, बीकॉम ऑनर्स के 9म् और बीजेएमसी के भ्ख् स्टूडेंट्स सहित कुल क्0क्फ् स्टूडेंट्स को डिग्री प्रदान की गई। राज्यपाल ने सभी पदक विजेताओं को सम्मानित किया। इस दौरान बोर्ड ऑफ गवर्नर के चेयरमैन अमित अग्रवाल, चांसलर डा। एमपी जैन, कुलपति डा। आरके पांडेय आदि मौजूद रहे। रजिस्ट्रार बीबी पंत ने वोट ऑफ थैंक्स दिया। कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान के साथ हुआ।

इन्हें मिला गोल्ड मेडल

कोर्स-मेडल विनर्स

एमसीए-रघुवीर सिंह सिनवाल और आरूषि कृषाली।

एलएलएम-नूरुल शाहबाज, अभय गोयल और नमिता पंत।

एमबीए-चारू चांदना और प्रिया शर्मा।

एमजेएमसी-रितु शर्मा और साक्षी तिवारी।

बीसीए-संदीप जखमोला।

एलएलबी ऑनर्स-विशाखा पुंडीर।

बीबीए-पूजा मेहरा।

बीकॉम ऑनर्स-सिमरन जल्होत्रा।

बीजेएमसी-हफ्सा नाज