- अस्पताल में तोड़फोड़ को लेकर एसएसपी से मिले डॉक्टर

- तोड़फोड़ में एक गिरफ्तारी को लेकर वकीलों में नाराजगी

Meerut: गंगानगर स्थित दिव्य नर्सिग होम में तोड़फोड़ के मामले को लेकर पुलिस कप्तान पशोपेश में हैं। आरोपियों की गिरफ्तारी न होने पर डॉक्टर्स के प्रतिनिधिमंडल ने गुरुवार को एसएसपी से मुलाकात की। कप्तान के आदेश पर इंचौली थाना पुलिस ने मृतका के ससुर को गिरफ्तार कर लिया, लेकिन इस गिरफ्तारी के विरोध में वकील कप्तान से मिले तथा आरोपी डॉक्टर्स के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

मरीज की हो गई थी मौत

आपरेशन से प्रसव के बाद गंगानगर निवासी इंदू शर्मा की मौत हो गई थी। परिजनों ने लापरवाही का आरोप लगा दिव्य नर्सिग होम में तोड़फोड़ की थी। दोनों पक्ष एक-दूसरे के खिलाफ कार्रवाई के मद्देनजर कई मर्तबा एसएसपी से मुलाकात कर चुके हैं। गुरुवार सुबह चिकित्सकों का प्रतिनिधिमंडल दिव्य नर्सिग होम के संचालक डॉ। जितेंद्र चिकारा के नेतृत्व में एसएसपी ओंकार सिंह से मिला।

एसएसपी को अल्टीमेटम

डॉक्टर्स ने मांग की कि नर्सिग होम में तोड़फोड़ करने वालों को जल्द गिरफ्तार किया जाए। साथ ही सभी नर्सिग होम में एसएसपी के नाम का बोर्ड स्थापित किया जाए, जिस पर तोड़फोड़ करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई का नोटिस चस्पा हो, जिसे कप्तान ने मान लिया। एसएसपी ने थाना इंचौली प्रभारी को फोन पर आदेश दिया कि ब्8 घंटे में आरोपियों को गिरफ्तार किया जाए। तकरीबन एक घंटे बाद मृतका के ससुर छिद्दालाल को गिरफ्तार कर लिया गया।

डॉक्टर को पकड़ें

दूसरी ओर वकीलों का प्रतिनिधिमंडल अनुज शर्मा के नेतृत्व में एसएसपी से मिला और गिरफ्तारी पर विरोध जताया। मांग की कि उपचार में लापरवाही बरतने वाले आरोपी चिकित्सकों को गिरफ्तार किया जाए। बहरहाल, दोनों तरफ से पड़ रहे दबाव से पुलिस कप्तान पशोपेश में हैं। एसएसपी ओंकार सिंह ने बताया कि दोनों पक्ष की निष्पक्ष जांच की जाएगी और दोषी के खिलाफ कार्रवाई होगी।