सोशल मीडिया यानी Facebook और Twitter जैसे प्लेटफार्म आजकल इतने पॉपुलर हो गए हैं कि कोई समाचार देना हो या लोगों के दिलों को छू ना हो। हर काम के लिए लोग यहीं पर आते हैं। तो इस बार दिल्ली पुलिस ने भी सोचा आम लोगों की गलतियों को सुधारने के लिए Twitter का सहारा लिया जाए। ट्विटर पर सीधे सपाट बोरिंग मैसेज को पढ़कर तो कोई भी नहीं सुधरेगा लेकिन जब दिल्ली पुलिस ने रोड ट्रैफिक के नियमों को फॉलो करवाने के लिए ट्विटर पर अजीबोगरीब लेकिन दिल को छू लेने वाले डिजाइनर मैसेज पोस्ट किए तो लोग कहने लगे पुलिस की यह बात वाकई उनके दिल को छू गई।

'मत लगाओ रोड पर रेस एक्सीडेंट में बिगड़ेगा फेस'

दिल्ली पुलिस ने रोड ट्रैफिक और सड़क पर सुरक्षा से जुड़े तमाम महत्वपूर्ण मैसेजेस को शानदार तरीके से ट्विटर पर शेयर किया है। रोड सेफ्टी के ऑनलाइन कैंपेन के लिए दिल्ली पुलिस ने पहला कलरफुल संदेश पेश किया जिसमें ट्रक के पीछे शानदार अंदाज में लिखा है। 'मत लगाओ रोड पर रेस एक्सीडेंट में बिगड़ेगा फेस' सड़क पर जो लोग तूफानी स्पीड में अपनी गाड़ी चलाते हुए अपनी और लोगों की जान के साथ खिलवाड़ करते हैं यह मैसेज ऐसे लोगों को ही डेडिकेट किया गया है।

टि्वटर पर पुलिस ने दिखाई ऐसी क्रिएटिविटी कि पूरा इंडिया रह गया दंग!


Truecaller भूल जाएंगे, क्‍यों‍कि यह ऐप है उससे कई गुना जानदार

'दारू पे है भारी तो लो कैब की सवारी'

अगले दिन 27 दिसंबर को दिल्ली पुलिस ने एक दूसरा डिजाइन पेश किया जिसमें लिखा था 'दारू पे है भारी तो लो कैब की सवारी' यानी कि अगर आप नशे में झूम रहे हैं तो प्लीज खुद गाड़ी ड्राइव करने की कोशिश ना करें कैब का सहारा लें।

टि्वटर पर पुलिस ने दिखाई ऐसी क्रिएटिविटी कि पूरा इंडिया रह गया दंग!

प्‍लान है दारु चखना तो गड्डी घर ही रखना

जो लोग नए साल के सेलीब्रेशन में पीने पिलाने के लिए ही घर से निकलने के लिए सोच रहे हैं, उनके लिए दिल्‍ली पुलिस का यह मैसेज वाकई शानदार है।

टि्वटर पर पुलिस ने दिखाई ऐसी क्रिएटिविटी कि पूरा इंडिया रह गया दंग!

ऐपल वाले पुराना iphone स्‍लो कर देते हैं, ताकि लोग नया फोन खरीदें? इससे नाराज लोगों ने कंपनी पर ठोके 8 मुकदमे

थोड़ी सी वाइन भी नहीं है फाइन

#RoadSafetyHaiZaroori के नाम से टि्वटर पर चलाए जा रहे इस कैंपेन से दिल्‍ली पुलिस ने लोगों को जागरुक करने वाकई शानदार तरीका निकाला है।

Technology News inextlive from Technology News Desk