आई फॉलोअप

- रेल मंत्रालय को भेजी जांच रिपोर्ट, शीर्ष एजेंसियों ने डाला मेरठ में डेरा

- कंकरखेड़ा में फ्लाईओवर को गिराने की साजिश हुई नाकाम

मेरठ। एनएच 58 पर जिटौली स्थित फाटक पर रेलवे का पुल के गाटर के नट बोल्ट खुले मिले। इस मामले में शनिवार को दिल्ली से इंजीनियरिंग सेक्शन की टीम मेरठ पहुंची। टीम ने पहुंचकर पूरे मामले की जांच की। वहीं जांच कर रिपोर्ट को रेल मंत्रालय भेज दिया है। वहीं शासन की ओर से गठित शीर्ष एजेंसियों ने भी डेरा डाल लिया है। उधर आरपीएफ की टीम पर जांच में जुट गई है। गौरतलब है कि शुक्रवार को 16 गाटरों के सैंकड़ों नट बोल्ट गायब मिले थे। लेकिन रेल अधिकारियों की मुस्तैदी से एक बड़ा रेल हादसा टल गया था।

---

नट बोल्ट कैसे खुले या फिर लगे ही नहीं इस मामले की जांच चल रही है। जांच रिपोर्ट होने के बाद ही पता चलेगा। नट बोल्ट को लगाया जा रहा है। लगभग काम पूरा हो गया है।

डिंपी , एडीआरएम उत्तर रेलवे

---

रेलवे की ओर से जांच चल रही है। दिल्ली से टीम आई थी। मामले की जांच चल रही है। जीआरपी की ओर से सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। हर यात्री पर निगरानी रखी जा रही है।

जितेंद्र यादव, एसओ जीआरपी

--

आतंकी घटना के एंगल से जांच

जिटौली फाटक के ऊपर बने पुल के नट बोल्ट खुले होने के मामले को आंतकी घटना से भी जोड़कर देखा जा रहा है।

बढ़ाई गई सुरक्षा व्यवस्था

कैंट में मिले लेटर को लेकर पहले की शहर में सर्तकता बढ़ा दी गई है। वहीं दिल्ली सी आई टीम व जीआरपी ने इस मामले का इस एंगल से जांच कर रहे हैं।

स्टेशन पर चलाया चेकिंग अभियान

वहीं शनिवार को जीआरपी और आरपीएफ ने रेलवे स्टेशन पर चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान आने व जाने वाले यात्रियों की सामान की चेकिंग की गई। ट्रेनों में जीआरपी ने गश्त बढ़ा दी है।