- अक्षय तृतीया पर बम्पर खरीदारी करने के मूड में हैं कस्टमर्स

- शोरूम्स में लेटेस्ट डिजाइंस की ज्वेलरी आने का सिलसिला हुआ शुरू

- शुभ लगन के चलते हर कोई खरीदारी करने का बना रहा है मन

VARANASI

सजने-सवंरने का शौक हर कोई रखता है। लेडीज हो या जेंट्स, हर कोई चाहता है कि वह सोने का श्रृंगार कर सबसे बेहतर व खास दिखे। अक्षय तृतीया त्योहार में अब महज कुछ ही दिन शेष हैं इसलिए फैमिली मेंबर्स के बीच ज्वेलरी की खरीदारी करने की प्लैनिंग भी तेज हो गई है। फेस्टिवल को देखते हुए सिटी के विभिन्न ज्वेलरी शोरूम्स में भी न्यू डिजाइंस की ज्वेलरी के आने का सिलसिला शुरू हो गया है। अक्षय तृतीया को अत्यंत ही शुभ लगन माना जाता है इसलिए हर किसी ने इस अक्षय तृतीया पर कुछ न कुछ जरूर खरीदारी करने का मूड बनाया हुआ है।

एडवांस करा लें बुकिंग

गोल्ड रेट के डेली रूटीन को देखें तो भाव में उतार-चढ़ाव लगातार हो रहा है। सिटी के ज्यादातर ज्वेलरी शॉप्स के ऑनर गोल्ड का रेट बढ़ने की आशंका जता रहे हैं। ज्वेलरी कारोबार से जुड़े एक्सप‌र्ट्स की मानें तो हम परचेजिंग एडवांस में कर लें। फिर चाहे डिलिवरी भले ही हम शुभ दिन होने के चलते अक्षय तृतीया पर ही लें। कस्टमर्स के लिए यह मुफीद है कि वे प्रेजेंट रेट में ज्वेलर के पास जाकर अपने मनपसंद ऑर्नामेंट की रसीद कटाकर एडवांस्ड बुकिंग करा लें। अक्षय तृतीया पर गोल्ड की डिमांड बढ़ती है। ऐसे में रेट बढ़ने के भी चांसेज हैं। फिलहाल, अभी ख्ख् कैरेट का गोल्ड का रेट ख्9 हजार म्00 प्रति दस ग्राम चल रहा है।

महिलाओं की रहेगी 'चांदी'

फेस्टिवल हो या फिर घर में कोई मांगलिक कार्य, लेडीज का गोल्ड लव किसी से छिपा नहीं है। उन्हें हर हाल में ज्वेलरी चाहिए ही चाहिए। ऐसे में फिर भला वो अक्षय तृतीया पर कहां पीछे रहने वाली हैं? इस बार भी सोने कारोबारियों को उम्मीद है कि सोने की खरीद इस बार लेडीज कुछ ज्यादा ही करेंगी। इसका मेन रीजन यह भी है कि गोल्ड का रेट बहुत ज्यादा हाई नहीं है।

इस टाइम गोल्ड का रेट बहुत अधिक नहीं होने के चलते हर कोई ज्वेलरी खरीदने की इच्छा रखेगा। हमारे यहां कस्टमर्स के लिए स्पेशल स्कीम भी चलाई जाएगी। फिलहाल कस्टमर्स ने अपनी बुकिंग कराना शुरू कर दिया है।

अभय अग्रवाल

ओनर, ट्रूसो, बांसफाटक