- स्टूडेंट्स ने यूनिवर्सिटी में घुमाई वीसी की अर्थी, गेट पर फूंका पुतला

- वीसी के खिलाफ स्टूडेंट्स का आक्रोश, हटाने और जांच की है मांग

Meerut: सीसीएस यूनिवर्सिटी में जहां वीसी और रजिस्ट्रार के बीच पंगा चल रहा है, वहीं स्टूडेंट्स भी यूनिवर्सिटी में होने वाली दिक्कतों को लेकर आक्रोश में आ गए हैं। जहां रजिस्ट्रार और वीसी की इस लड़ाई में नुकसान बच्चों का हो रहा है। इसके चलते पिछले कई दिनों से कॉलेज और यूनिवर्सिटी में वीसी के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर प्रदर्शन व पुतले दहन किए जा रहे हैं। इसी क्रम में गुरुवार को भी स्टूडेंट्स ने पहले वीसी की अर्थी पूरी यूनिवर्सिटी में निकाली और मेन गेट पर दहन कर दी। उधर डीएन कॉलेज में भी स्टूडेंट्स वीसी का पुतला रेलवे रोड चौराहे पर दहन किया।

कैंपस में निकाली अर्थी

सीसीएस यूनिवर्सिटी में गुरुवार को स्टूडेंट्स लीडर अंकित मलिक व गौरव चौहान के नेतृत्व में वीसी की अर्थी निकाली गई। वीसी के खिलाफ नारेबाजी करते हुए पूरे कैंपस में अर्थी घुमाई गई। जिसमें गौरव चौहान व अंकित मलिक के साथ हितेष रस्तोगी, दीपक ठाकुर और गगन सोम शामिल रहे। इसके बाद दीपक ठाकुर, अनुज जावला और हितेष रस्तोगी ने मिलकर यूनिवर्सिटी के गेट पर वीसी का पुतला फूंका। जिसमें इन्होंने यूनिवर्सिटी में होने वाली समस्याओं के चलते वीसी का पुतला दहन किया।

यहां भी फूंका पुतला

डीएन कॉलेज के स्टूडेंट्स लीडर अंकित चौधरी ने स्टूडेंट्स के साथ वीसी का पुतला रेलवे रोड चौराहे पर दहन किया। इस दौरान इनका कहना है कि प्रवेश, परीक्षा और परिणाम रजिस्ट्रार के अंडर आते हैं। जो काम रजिस्ट्रार को करने चाहिए थे उनको वीसी ने अपने अंडर ले रखा था। रजिस्ट्रार को उनके अधिकारों से वंचित रखा गया। वाइस चांसलर रजिस्ट्रार की कुर्सी पर खुद हक जमाए बैठे हैं। साथ ही रजिस्ट्रार के सभी कामों में हस्तक्षेप करते हैं। इस संबंध में वे राज्यपाल से मिलने जाएंगे। पुतला दहन में अभिषेक जैन, दीपक अहलावत, अभय तालियान, अवधेश राणा, आकाश बालियान, सुधीर वाधवा, विवेक शर्मा, शिवानी, गीत केन, आयशा वर्मा शामिल रहे।