-डेंगू के मरीजों की संख्या पहुंची 124

-पथरीबाग, भंडारीबाग, टीएचडीसी के बाद विद्या बिहार में भी डेंगू के मिले मरीज

-सोमवार को लिए 35 सैंपल

-सैंपलों की संख्या 574 तक पहुंची

-डेंगू से निजात पाने को कर रहे हवन

DEHRADUN: राजधानी के पथरीबाग इलाके में डेंगू के कहर से निजात पाने के लिए अब दवाइयों के साथ दुवाओं की जरूरत महसूस होने लगी है। सोमवार को पथरीबाग इलाके के लोगों ने डेंगू से निजात पाने के लिए श्री पार्थेश्वर खेड़ाबाबा मंदिर में पूजा अर्चना व हवन किया। दुआ मांगी कि इलाके से डेंगू का प्रकोप समाप्त हो जाए।

अब इसे अंधविश्वास कहें या फिर सच्चाई। जो भी हो, लेकिन यह सच्चाई है। पथरीबाग इलाके में डेंगू नियंत्रण में होने के बजाए लगातार पांव पसार रहा है। इसको देखते हुए स्थानीय लोग खासे परेशान हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम दिन-रात जुटी हुई है। लेकिन इसके बाद भी स्थानीय लोगों का कहना है कि उनके इलाके में ही आखिर क्यों डेंगू के मामले सामने आ रहे हैं। स्थानीय निवासी एक पल को मान रहे हैं कि हो सकता है कि उनके स्थानीय ईष्ट देव श्री पार्थेश्वर खेड़ाबाबा नाराज हैं। इसलिए लगातार इलाके में डेंगू के मामले सामने आ रहे हैं। सोमवार को इसी को देखते हुए पथरीबाग में लोगों ने सुबह श्री पार्थेश्वर खेड़ा बाबा मंदिर प्रांगण में बाबा को खुश करने के लिए पूजा अर्चना के साथ हवन कार्यक्रम का आयेाजन किया। जिसमें श्रवन वर्मा, आलोक कुमार, सुरेश, मनीष गुलेरी, अशोक, कुलदीप, महेंद्र कुमार व पार्षद अनिता देवी मौजूद रहे।

विद्या विहार तक पहुंचा डेंगू

पथरीबाग व आस-पास के इलाके में डेंगू का दायरा बढ़ते जा रहा है। सोमवार को आई डेंगू की रिपोर्ट में दो पॉजिटिव मामले सामने आए। ये दोनों मामले पथरीबाग के पास स्थित विद्या विहार के बताए गए हैं। इस प्रकार से डेंगू के मरीजों की संख्या क्ख्ब् पहुंच गई है। इसी प्रकार से फ्भ् और सैपल भी लिए गए। कुल सैंपलों की संख्या भ्7ब् तक पहुंच गई है।

डटी है स्वास्थ्य विभाग की टीम

सीएमओ ऑफिस के अनुसार डेंगू के तीन मरीज राजकीय दून मेडिकल कॉलेज चिकित्सालय में भर्ती हैं। इसके अलावा सोमवार को पथरीबाग इलाके में 9ख् लोगों की ओपीडी हुई। स्वाथ्य विभाग की तरफ से इलाके में डेंगू के प्रकोप को देखते हुए स्प्रे, फॉगिंग व फीवर सर्वे के साथ पब्लिक अवेयरनेस के प्रोग्राम संचालित हुए, जिनके आगे भी जारी रहने की बात कही गई है।