- बेहद गोपनीय स्तर से तैयार कराई जा रही है सूची

-पुलिस अधिकारियों की शिकायत पर एडीजी जोन ने दिए आदेश

आई एक्सक्लूसिव

मनोज बेदी

मेरठ। बदमाशों के साथ सांठगाठ वाले पुलिसकर्मियों को चिन्हित करके उनके खिलाफ कार्रवाई होगी। पुलिस अधिकारियों की शिकायत पर एडीजी जोन ने सभी एसएसपी व एसपी से बदमाशों के साथ सांठगाठ वाले पुलिसकर्मियों की लिस्ट मांगी है।

अधिकारियों ने की शिकायत

गौरतलब है कि बीते छह महीनों से बदमाशों ने वेस्ट यूपी में आतंक मचा रखा है। फिरौती, लूट, डकैती व हत्या की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं। वहीं, हालत यह है कि पुलिस के दबिश से पहले ही बदमाश फरार हो जाते हैं। जिससे पुलिस बदमाशों को पकड़ने में असफल हो जाती है। इस बाबत पुलिस अधिकारियों ने एडीजी जोन से शिकायत की थी कि कई घटनाओं में कई पुलिसकर्मी लालच में आकर बदमाशों के लिए मुखबिरी करते हैं। कई घटनाओं में पुलिसकर्मियों की भूमिका भी संदिग्ध मिलती है। पुलिस अधिकारियों की शिकायत पर एडीजी जोन ने सभी एसएसपी व एसपी को निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने कहा कि वह अपने जिले में बदमाशों से मिलीभगत करने वाले पुलिस कर्मियों की सूची बनाए।

जोन के सभी एसएसपी व एसपी को निर्देश दिए गए हैं कि वह अपने जिलों में गोपनीय स्तर से बदमाशों के साथ मिलीभगत वाले पुलिस कर्मियों की सूची तैयार करें। जिससे उनके खिलाफ विभागीय जांच कराई जा सके।

प्रशांत कुमार एडीजी जोन मेरठ

पुलिसकर्मी ने बनाया था गैंग -

डेढ़ साल पहले तत्कालीन एसएसपी ने सरधना में एक गैंग का खुलासा किया था। जिसमें गैंग का सरगना राहुल नाम का एक पुलिसकर्मी था। जांच के बाद उसे सस्पेंड कर दिया था। वह नौकरी छोड़कर जुर्म की दुनिया में आ गया था।

चार पुलिसकर्मियों पर है इनाम

बागपत जिले के चार पुलिस कर्मियों पर हजारों का इनाम है। वह पुलिस की नौकरी छोड़कर अब लूटपाट व राहजनी कर रहे हैं। जिसमें अक्षय पुलिसकर्मी , विक्रम सिंह, अख्तर खान, सोहेब पुलिस की नौकरी छोड़कर अब पुलिस के लिए चुनौती है। बागपत पुलिस की तरफ से इन पर हजारों रुपये का इनाम है।