ALLAHABAD: सूबे के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने रविवार को अमिताभ बच्चन स्पो‌र्ट्स काम्प्लेक्स में बनकर तैयार अंतर्राष्ट्रीय बैडमिंटन व स्क्वैश एवं जिम हॉल और कोर्ट का उद्घाटन किया। निर्धारित समय शाम छह बजे से तीन घंटे लेट रात नौ बजे वह सीधे बैडमिंटन हॉल पहुंचे। यहां बैडमिंटन खेल करके हॉल को खिलाडि़यों के नाम किया। इस दौरान उन्होंने खिलाडि़यों को रैकेट व कॉक भेंट करके उनका हौसला बढ़ाया।

खूबसूरत हॉल के ठीक सामने बने मंच पर पहुंचे डिप्टी सीएम का डीएम संजय कुमार व क्रीड़ा अधिकारियों ने बारी-बारी से स्वागत किया। इस मौके पर न्यायमूर्ति इलाहाबाद हाईकोर्ट सहित विधायक हर्षवर्धन वाजपेयी, सीडीओ सैमुअल पाल, क्रीड़ा अधिकारी चंचल मिश्र, उप क्रीड़ाधिकारी संजय शर्मा, कोच रुस्तम खान आदि मौजूद रहे।

अमिताभ बच्चन स्पो‌र्ट्स कॉम्प्लेक्स का यह बैडमिंटन कोर्ट हम खिलाडि़यों के कॅरियर में चार चांद लगाने का काम करेगा। इससे हमें प्रैक्टिस में काफी सहूलियत मिलेगी। अब तक ऐसा बैडमिंटन कोर्ट कहीं नहीं दिखाई दिया।

-यशस्वी दयाल

अभी तक हम सब को बाहर खुले मैदान में बैडमिंटन की प्रैक्टिस करनी पड़ती थी। बारिश के दिनों में हम प्रैक्टिस नहीं कर पाते थे। इसके बन जाने से अब किसी भी मौसम में सभी प्रैक्टिस कर सकेंगे।

-शिवानी पाल

अब किसी भी मौसम में हम स्क्वैश के खिलाड़ी प्रैक्टिस कर सकेंगे। प्रैक्टिस को खराब मौसम के कारण रोकना नहीं पड़ेगा। लगातार पै्रक्टिस करके हम लोगों को बेहतर प्रदर्शन का मौका मिलेगा।

-कृतिका विश्वकर्मा

खेल कोई भी हो बगैर लगातार प्रैक्टिस के आगे बढ़ पाना संभव नहीं है। बैडमिंटन का यह कोर्ट जिले के खिलाडि़यों के लिए काफी अच्छा साबित होगा। आज से हम यहां प्रैक्टिस कर सकेंगे इस बात की हम सब को काफी खुशी है।

-तेजस्वी दयाल