-पुलिस अभिरक्षा से फरार कुख्यात अमित उर्फ भूरा की गिरफ्तारी के प्रयास तेज

-आगामी रणनीति पर उत्तराखंड व यूपी के उच्च अधिकारियों ने की लखनऊ में बैठक

-तत्काल सूचनाओं के आदान प्रदान के लिए नोएडा में बनाया गया कंट्रोल रूम

>dehradun@inext.co.in

DEHRADUN : पुलिस अभिरक्षा से फरार अमित उर्फ भूरा की गिरफ्तारी पर पुलिस ने पूरा ध्यान केन्द्रित कर दिया है। जिसके तहत उत्तराखंड और यूपी के आला अधिकारियों ने मंडे को लखनऊ में बैठक कर आगामी रणनीति पर विचार किया। तय किया कि पल-पल मिल रही सूचनाओं को त्वरित गति से आदान प्रदान किया जाएगा, जिसके लिए नोएडा में स्थापित कंट्रोल रूम भी शुरू कर दिया गया है।

पुलिस को गच्चा देकर भागा भूरा

बताते चलें कि गत बीते सोमवार को सुद्धोवाला जेल में बंद कुख्यात अमित उर्फ भूरा पेशी पर जाते समय बागपत में पुलिसकर्मियों के हथियार लूटकर भाग निकला, जिस पर उत्तराखंड व यूपी पुलिस की खूब किरकिरी हुई। दोनों स्टेट के सीएम ने महकमे के आलाधिकारियों को फटकार लगाते हुए जल्द भूरा की धरपकड़ के निर्देश जारी किए। इसी क्रम में दोनों स्टेट की पुलिस भूरा की धरपकड़ में जुटी हुई है। इसमें दिल्ली पुलिस का भी सहयोग लिया जा रहा है। उत्तराखंड से इस काम में एसटीएफ, एसओजी व पुलिस की तीस टीमें लगाई हैं। डीजीपी बीएस सिद्धू खुद इस ऑपरेशन कमान संभाले हुए हैं।

लखनऊ में हुई अधिकारियों की बैठक

आठ दिन बीत जाने के बाद भी भूरा पुलिस की गिरफ्त से बाहर है, जो पुलिस अधिकारियों की पेसानी पर बल डाल रहा है। इसी को देखते हुए अब आगामी रणनीति पर विचार विमर्श का दौर शुरू हो चुका है। इसी कड़ी में मंडे को उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक बीएस सिद्धू यूपी के पुलिस महानिदेशक एएल बनर्जी ने संयुक्त रूप से अधिकारियों से साथ लखनऊ में बैठक कर अब तक मिली लीड को एक दूसरे से साझा कर आगामी रणनीति पर विचार किया। बैठक में अपर पुलिस महानिदेशक अपराध एंव कानून व्यवस्था मुकुल गोयल, पुलिस महानिरीक्षक एसटीएफ सुजीत पांडे सहित अन्य अधिकारियों शामिल रहे।

नोएडा में बनाया गया कंट्रोल रूम

बैठक में निर्णय लिया गया कि इस ऑपरेशन को लेकर पृथक से कंट्रोल रूम नोएडा में बनाया जाएगा, जिसे शाम तक शुरू कर भी कर दिया गया। कंट्रोल रूम में उत्तराखंड, उत्तरप्रदेश व दिल्ली के अधिकारी ख्ब् घंटे तैनात रहेंगे। उत्तराखंड से डीआईजी गढ़वाल रेंज संजय गुंज्याल व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून पुष्पक ज्योति बारी बारी कंट्रोल रूम में कैंप करेंगे। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एसटीएफ सदानंद दाते व अपर पुलिस अधीक्षक नवनीत भुल्लर ऑपरेशन की समाप्ति तक यहीं पर कैंप करेंगे। यूपी के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एसटीएफ भी इस कंट्रोल रूम में ऑपरेशन की समाप्ति तक रहेंगे।