रौनके बाजार

- ईद पर घर को सजाने पर लोग दे रहे ध्यान

- पेंट की बजाय लोगों की पहली पसंद बने हैं वॉलपेपर्स

GORAKHPUR: ईद के मौके पर सबकुछ नया होने की चाह में लोग मार्केट का रूख कर रहे हैं। खुद को संवारने के साथ घर को सजाने की भी होड़ सी लगी हुई है। लेकिन, बदलते जमाने के साथ रंग-रोगन की डिमांड घटती जा रही है और आर्टिफिशियल डेकोरेशन, वॉलपेपर और वुडन व‌र्क्स को तरजीह दी जा रही है। वहीं बेहतरीन क्वालिटी के इंपोर्टेड फर्नीचर्स, कार्बिन, कस्टमाइज फर्नीचर्स की लंबी रेंज अवेलबल है। घरों के अलावा ऑफिस, स्विंग बैंबूज हट, गद्दे की सभी रेंज मार्केट के लिए भी लोग मार्केट में पहुंच रहे हैं।

वालपेपर्स और वुडन व‌र्क्स की खासी मांग

इन दिनों वॉलपेपर और वुडन व‌र्क्स काफी डिमांड में है। इसमें गोरखपुराइट्स जरूरत के मुताबिक अपने घरों को सजाने में लगे हुए हैं। मन मुताबिक इंवेस्टमेंट के बाद घर के अंदर का लुक और फील मनचाही होगी और लोगों को अट्रैक्ट करेगी। वॉलपेपर की बात करें तो यह लांग टाइम के लिए बेहतर ऑप्शन है। एक बार वॉलपेपर वर्क कराने के बाद इसमें न तो पेंट गायब होने का डर है और न ही फेड पड़ने का, बस एक ड्रॉ बैक है कि अगर इसे सीलन से नहीं बचाया, तो नुकसान उठाना पड़ सकता है। वहीं वुडन व‌र्क्स को भी लोग काफी तवज्जो दे रहे हैं।

फ्लोरिंग के भी ढेरों ऑप्शन

एक तरफ जहां दीवारों के लिए लोग वॉलपेपर और वुडन व‌र्क्स कराने में लगे हुए हैं, वहीं फ्लोरिंग के लिए भी वुडन फ्लोर इन दिनों काफी डिमांड में है। वुडन फ्लोर में न तो फिसलने का डर है और न ही टूटने की टेंशन, इसलिए लोग इसे प्रिफर कर रहे हैं। वहीं दूसरे ऑप्शन के तौर पर फर्श को सजाने के लिए लिनोलियम और मैटिंग का भी खूब इस्तेमाल कर रहे हैं। इसमें सबसे सस्ता ऑप्शन मैटिंग जबकि सबसे महंगा वुडन फ्लोरिंग है।

कर्टन लगा रहे हैं चार-चांद

बेहतरीन वॉल पेपर से डेकोरेट कमरा, वुडन फ्लोरिंग का शानदार वर्क होने के बाद अगर इसमें बेहतर पर्दे न हों, तो इतना इनवेस्टमेंट करने का कोई फायदा नहीं, यही वजह है कि लोग स्टाइलिश और रेडीमेड कर्टन को काफी पसंद कर रहे हैं। इसके साथ ही स्टाइलिश लाइटिंग कमरे में अलग लुक और फील दे रही है। इसमें हाई फ्लैश के साथ डिम लाइटिंग भी खास इस्तेमाल की जा रही है।

कॉलिंग

मार्केट में मौजूद वॉलपेपर्स काफी चीप हैं एंड बेस्ट हैं। इसके जरिए घरों को बेहतर बनाया जा सकता है। वहीं जब मन चाहे, इसका लुक चेंज भी किया जा सकता है।

- अभिषेक, प्रोफेशनल

घरों में इंपोर्टेड फर्नीचर लगाने का जमाना है। आजकल काफी बेहतरीन फर्नीचर्स मार्केट में आए हुए हैं, जो घरों को एक अलग लुक दे रहे हैं।

- मेवालाल, जॉब

शॉप में नए डिजाइनर्स फर्नीचर की ब्रॉड रेंज अवेलबल है। वहीं इंटीरियर के लिए खास डेकोरेटिव आइटम्स भी मौजूद हैं। जो कस्टमर्स की पॉकेट पर ज्यादा बोझ भी नहीं डालेंगे और उनके घर को बेहतर तरीके से संवारेंगे।

- विशाल जायसवाल, प्रोपराइटर, ओंकार फर्नीचर