-बिल्हौरके हरमतपुर गांव में हथियारबंद डकैतों ने बोला धावा

KANPUR : अपराधियों के खिलाफ नई सरकार के तेवरों को देखकर भी अपराधियों के हौसले पस्त नहीं पड़ रहे हैं। मंडे देर रात बिल्हौर में आधा दर्जन से अधिक हथियारबंद डकैतों ने पुलिस को चुनौती देते हुए कारोबारी के घर में धावा बोल दिया। इस दौरान विरोध करने पर नकाबपोश बदमाशों ने कारोबारी के बेटे को गोली भी मार दी लेकिन इसके बाद भी बेटे ने हिम्मत नहीं हारी। लहूलुहान हालत में भी वो बदमाशों से लोहा लेता रहा। हालंाकि डकैतों की संख्या ज्यादा होने के कारण वह उन्हें काबू नहीं कर सका। डकैत नकदी और जेवर समेट कर निकल गए। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और घायल को फौरन हॉस्पिटल में एडमिट कराया। डकैती के तरीके और मुंह में नकाब पहने होने के कारण पुलिस को इलाके के ही कुछ लोगों पर शक है। इसके आधार पर कुछ लोगों को उठाया भी गया है।

---------------

सीढि़यों से घुसे बेटी को पीटा

बिल्हौर के रहमतपुर गांव में रहने वाले गल्ला कारोबारी रमाकांत कटियार के तिमंजिला घर में पत्‍‌नी मधुबाला एक बेटे प्रशांत और बेटी दिव्यांशी के साथ रहते हैं। घर के नीचे ही गल्ले की दुकान और सरसों तेल पिराई का काम होता है। उनकी पत्‍‌नी एक हफ्ते पहले मायके चली गई थी। मंडे देर रात बेटा प्रशांत और दिव्यांशी ऊपर के फ्लोर पर अलग-अलग कमरों में सो रहे थे। पिता नीचे के कमरे में थे। रात एक बजे के करीब आधा दर्जन नकाबपोश डकैत घर में सीढ़ी के जरिए घुसे और सीधे बेटी दिव्यांशी के कमरे में जाकर उससे मारपीट के चाभियां छिना ली।

-----------------

बदमाशों से भिड़ा तो गोली मार दी

बेटी से चाभियां लेकर बदमाश प्रशांत के कमरे में घुसे तो वह एक बदमाश से भिड़ गया। इसी दौरान एक बदमाश ने तमंचा निकाल कर उस पर फायर कर दिया। गोली उसके कंधे पर लगी। जिससे वह गिर पड़ा। बदमाशों ने अलमारी में रखे 1.60 लाख रुपए नकद और जेवर लूट लिए और भागने लगे। प्रशांत ने बदमाशों को फिर रोकने की कोशिश की तो उससे मारपीट कर वह भाग निकले।

-----------------

पुलिस ने की टालमटोली

घटना की जानकारी पर बिल्हौर पुलिस और सीओ मौके पर पहुंचे और जांच पड़ताल शुरू हुई। वहीं प्रशांत को मधुराज हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है। पुलिस ने मामले को लूटपाट का बताया। वहीं डकैतों का अभी कोई सुराग नहीं लगा है। वारदात किसी गैंग ने की या घूमंतू प्रजाति के लोग इस वारदात में शामिल थे इन बिंदुओं को लेकर पड़ताल जारी है।