RANCHI

रांची की तान्या भूषण ने अपने वेस्टर्न डांस लॉकिंग-पॉपिंग के जोर पर स्टार प्लस द्वारा आयोजित रियलिटी शो डांस प्लस में धूम मचा दिया है। तान्या ने अपने डांस परफार्मेस से टॉप फ्0 में जगह बनाई है। इससे पहले तान्या ने बूगी-वुगी में बेस्ट म् में जगह बनाई थी। वहीं जी टीवी के डांस इंडिया डांस में भी टॉप फ्0 में जगह बनाने में सफल रही थी। मोरहाबादी में रहनेवाली क्भ् वर्षीय तान्या क्लास क्0 की स्टूडेंट है। उसने नृत्य ताल एकेडमी में डांस गुरु नमिता सिंह और इंद्रजीत सिंह से डांस की ट्रेनिंग ली है। एकेडमी के डायरेक्टर इंद्रजीत सिंह और नमिता सिंह ने तान्या को इसके लिए बधाई दी है। वहीं पूरी रांची भी तान्या को सपोर्ट कर रही है।

स्टेट कराटे टीम ने बहाया पसीना

चेन्नई में आगामी क् अगस्त से होने वाली क्ब्वीं ऑल इंडिया रियूशिनकान कराटे कांप्टीशन के लिए कराटे प्लेयर्स ने पसीना बहाया। मंगलवार को झारखंड टीम में सेलेक्ट प्लेयरों के लिए स्पेशल ट्रेनिंग कैंप का आयोजन किया गया। कैंप में प्लेयरों ने खुद को और भी बेहतर बनाने का प्रयास किया। सुनील किस्पोटा ने कराटेकारों को कुमिते के दौरान स्कोर लेने के आसान तरीकों से अवगत कराया। साथ ही इंटरनेशनल स्तर के काता बसाईदाइ, सियोचिन, गोजोसियो, निपाइपो की ट्रेनिंग दी। उन्होंने बताया कि टीम ने पिछले साल नेशनल पदक विजेता राकेश तिर्की, रूमुल हेमरोम, श्वेता और कुमार अभिषेक ने टीम में जगह बनाने में सफलता हासिल की।

जीत कुन डो का स्पेशल ट्रेनिंग कैंप

रांची के धुर्वा स्थित नेहरू स्टेडियम में जीत कुन डो की स्पेशल तकनीक से ट्रेनर राजू ने प्लेयरों को ट्रेनिंग दी। इसमें विशेष रूप से लॉकिंग, ग्रैपिंग और ट्रैपिंक की ट्रेनिंग दी गई। ट्रेनिंग लेने वालों में नितेश कुमार, प्रिया कुमारी, काजल गुप्ता, धनंजय, प्रकाश, गौरव, हर्ष और अवनीश शामिल है।