25 दिन पहले हुई थी घटना, धूमनगंज थाने में दर्ज हुई रिपोर्ट

ALLAHABAD: करेली एरिया के रहने वाले विजय उर्फ नाथे ने आत्महत्या बकायेदारों के तगादे से आजिज आकर की थी। तब प्रकरण को आत्महत्या बताकर खामोशी ओढ़ लेने वाले मृतक के परिजन अब तगादेदारों के खिलाफ सामने आ गये हैं। विजय के भाई ने धूमनगंज थाने में तहरीर देकर आरोप लगाया है कि उसके भाई की हत्या हुई है। तहरीर के आधार पर पुलिस रिपोर्ट दर्ज करके छानबीन कर रही है।

तीन दिसंबर को लगाई थी फांसी

मृतक विजय करेली थाना क्षेत्र के मदारीपुर का रहने वाला था। वह तीन दिसंबर को फांसी पर लटका हुआ मिला था। परिवार वालों ने तब इसे आत्महत्या मानकर अंतिम संस्कार के साथ क्रिया कर्म भी कर दिया। तेरहवीं के बाद जब तगादेदार उसके भाई के आगे-पीछे घूमने लगे तो उसे भाई के फांसी लगाने का असली कारण पता चला। तगादेदारों ने उस पर मृतक द्वारा लिए गए कर्ज के भगुतान के लिए प्रेशर बनाना शुरू कर दिया था। इससे आजिज आकर उसने धूमनगंज थाने में त्रिभुवन, जगदीश व जोंधवल निवासी संजय को नामजद करते हुए तहरीर दी। आरोप लगाया कि इन लोगों की प्रताड़ना से आजिज आकर भाई ने फांसी लगाई।

विजय की मौत के बाद अभियुक्त उसके भाई से पैसा मांग रहे थे। दबाव बकाया चुकाने का दबाव बढ़ने पर एफआइआर दर्ज करने के लिए भाई ने तहरीर दी। रिपोर्ट दर्ज हो गई है। विवेचना की जा रही है।

उपदेश कुमार

प्रभारी थानाध्यक्ष, धूमनगंज