RANCHI : आरटीआई वर्कर मो सिराज को अगवा करने की कोशिश कर रहे चार अपराधियों को मौके पर से ही धुर्वा पुलिस ने दबोच लिया। मंगलवार को दिन के 1.30 बजे के करीब की यह घटना है। पकड़े गए अपहर्ताओं में शंकर पासवान, सुखदेव यादव और चंदवारा के प्रखंड विकास पदाधिकारी शामिल हैं। पुलिस इन सभी से पूछताछ कर रही है। इधर, हटिया डीएसपी विकास कुमार पांडेय ने पूरे प्रकरण की जांच शुरू कर दी है। उन्होंने बताया कि जल्द ही इस अपहरण मामले का खुलासा कर दिया जाएगा।

बोलेरो से आए थे किडनैपर्स

आरटीआई वर्कर मो सिराज को अगवा करने के लिए सभी अपहर्ता बोलेरो गाड़ी से आए थे। उन्होंने मो सिराज को पहले अपने कब्जे में किया, फिर मारपीट शुरू कर दी। लेकिन, उन्होंने साहस दिखाते हुए शोर मचाना शुरु कर दिया। ऐसे में वहां से गुजर रहे लोगों ने धुर्वा थाने के इंस्पेक्टर तालकेश्वर राम को इसकी जानकारी दी। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और अपहर्ताओं को अपने कब्जे में कर लिया।

क्या है पूरा मामला

धुर्वा थाना को दिए आवेदन में मो सिराज ने जो कहा है उसके मुताबिक, वे हजारीबाग जिले के चौपारण थाना एरिया के रहने वाले हैं। चौपारण के राशन डीलरों की मनमानी के खिलाफ उन्होंने राज्य सूचना आयोग में शिकायत दर्ज कराई है। इसी मामले में एक डीलर पर 25 हजार का आर्थिक जुर्माना आयोग ने लगाया है। इसी मामले में सुनवाई के बाद जब वे आयोग से बाहर निकल रहे थे तो चंदवारा में रहने वाले डीलर के बेटे शंकर पासवान ने फोन किया। इसके बाद वह आयोग की गेट के पास सुखदेव यादव, अनवर अंसारी, अब्दुल सत्तार अंसारी एवं पांच महिला मंडल की औरतों के साथ आ धमका। शंकर पासवान और सुखदेव यादव ने सिराज को रूकने के लिए कहा पर वे नहीं रुके। ऐसे में उन्होंने दौड़ाकर मो सेराज को पकड़ा और पिटाई कर दी। फिर अगवा करने की कोशिश कर रहे थे, पर पुलिस ने सभी को पकड़ लिया।