-नौबस्ता में नाले के लिए जेसीबी से हो रही थी खुदाई, वृद्धा के सिर पर गिरा टेलीफोन पोल

- ड्राइवर व उसका साथी भागा, नौबस्ता में मुकदमा दर्ज कराने को दी गई तहरीर

KANPUR: नगर निगम की गाडि़यां इंसानों को भी कूड़ा समझकर रौंद रही हैं। कई लोगों की जान लेने के बाद भी हादसे रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। वेडनेसडे को एक वृद्धा की मौत की वजह जेसीबी साबित हुई। संजय गांधी नगर में नाले के लिए लापरवाही से हो रही खुदाई में एक महिला की मौत हो गई।

बेटे के साथ स्कूटी पर जा रही थीे

किदवई नगर एच ब्लाक में रहने वाली इन्द्रादेवी वेडनेसडे को बेटे प्रमोद के साथ स्कूटी से संजय गांधी नगर स्थित बहन शिवकली के घर जा रही थीं। रास्ते में बरसाती नाले के लिए खुदाई हो रही थी। नाले के रास्ते में लगे टेलीफोन के पोल को हटाने के लिए नगर निगम जेसीबी से खुदाई कर रहा था। पर सुरक्षा या आने-जाने वाले लोगों को रोकने के लिए कोई इंतजाम नहीं किए। खुदाई से टेलीफोन टूटकर इन्द्रादेवी के सिर पर गिरा। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई। आनन-फानन उन्हें साकेत नगर के एक नर्सिगहोम ले जाया गया। जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। वहीं हादसे के बाद जेसीबी ड्राइवर और उसका साथी मौके से भाग निकला।

दर्ज होगा मुकदमा

इलाकाई लोगों के मुताबिक ड्राइव का नाम विमल व उसके साथी का नाम सरवन है। थानाप्रभारी राजदेव प्रजापति ने बताया कि नगर निगम के नाला खुदाई के दौरान हादसा होने की बात सामने आई है। तहरीर मिलने पर जांच के बाद मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

पहले में हो चुके हैं कई हादसे

ये कोई पहला हादसा नहीं है जबकि नगर निगम की गाड़ी मौत की वजह साबित हुई हो। इससे पहले 7 अप्रैल को वीआईपी रोड पर नगर निगम की गाड़ी और कार की टक्कर में 2 स्टूडेंट की मौत हो गई थी। इस घटना के ठीक अगले ही श्याम नगर बाईपास पर बाइक से कोचिंग जा रहे स्टूडेंट को नगर निगम के डंफर ने कुचल दिया था। करीब दो महीने पहले विकास नगर में नगर निगम की गाड़ी से एक की मौत हो गई थी। लोगों के विरोध के बाद मुआवजा देना पड़ा था।