- डिप्टी प्रेसीडेंट व आरबीआई गवर्नर को भी भेजा जाएगा प्रस्ताव

- दीक्षांत समारोह में अतिथियों को बुलाने के लिए गवर्नर को भेजा प्रस्ताव

LUCKNOW :

एलयू ने अपने 60वें दीक्षांत समारोह के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसके लिए मंगलवार को हुई दीक्षांत समिति की बैठक में तैयारियों के लिए विभिन्न कमेटियों का गठन किया गया। इसके अलावा इस बार दीक्षांत समारोह में कौन चीफ गेस्ट होगा, इस पर भी चर्चा की गई।

प्रेसीडेंट के नाम का प्रस्ताव

बैठक में सदस्यों ने दीक्षांत समारोह में बतौर चीफ गेस्ट प्रेसीडेंट रामनाथ कोविंद, उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू के नामों को प्रमुखता से रखा है। इसके अलावा तीसरा नाम रिर्जव बैंक ऑफ इंडिया गवर्नर उर्जित पटेल का नाम भी इस दौरान लिया गया।

गवर्नर को भेजे जाएंगे नाम

दीक्षांत समारोह के लिए चीफ गेस्ट को बुलाने के गवर्नर से संस्तुति लेनी होती है। इसके लिए एलयू इन तीनों नामों को पहले राजभवन भेजेगा। वहां से मंजूरी मिलते ही इन सभी को आमंत्रण भेजा जाएगा। अगर इन तीनों गेस्ट में कोई भी आने में असमर्थ होता है तो विकल्प के तौर पर इंडियन स्पेश रिसर्च ऑर्गेनाइजेशन के डायरेक्टर एएस किरन कुमार का नाम विकल्प के रूप में रखा गया है।

पिछले साल हो गई थी देर

बीते साल दीक्षांत समारोह के लिए चीफ गेस्ट का नाम समय पर नहीं तय हो पाया था, जिससे समारोह लेट हो गया था। इस बार ऐसा न हो इसके लिए एलयू प्रशासन सभी गेस्ट को आमंत्रण भेज रहा है ताकि प्रोग्राम में गवर्नर हाउस को चीफ गेस्ट बुलाने के लिए पर्याप्त टाइम मिल सके।