एडीएम के आदेश पर सेंटर पर भेजे जाएंगे 70 टीचर्स

आज अनिवार्य विषय का पेपर होने से सेंटर्स पर रहेगी ज्यादा इंविजिलेटर्स की दरकार

एडीएमई ने तुरंत ही शिक्षा विभाग के दोनों आलाधिकारियों को दफ्तर बुलाकर लगाई फटकार

BAREILLY:

बोर्ड परीक्षाओं के बदइंतजामी को दुरुस्त कराने के लिए आखिरकार प्रशासन ने ट्यूजडे को अपना डंडा चलाया। एडीएम-ई ने डीआईओएस व बीएसए को ऑफिस बुलाकर आदेश दिये कि जिन एग्जाम सेंटर्स पर इंविजिलेटर्स की कमी है, वहां तत्काल प्रभाव से पूर्ति करायी जाये। असल में विभागीय व्यवस्थाओं से परेशान एग्जाम सेंटर्स के सेंटर सुप्रिंटेंडेंट सड़क पर उतर आये, इन्होंने एडीएम-ई को विभागीय असहयोग के बारे में बता इंविजिलेटर्स की मांग की।

मिलेंगे 80 इंविजिलेटर्स

पहले पेपर से इंविजिलेटर्स की भारी कमी झेल रहे एग्जाम सेंटर्स को भ्भ् एक्स्ट्रा प्राइमरी टीचर्स भेजे जाएंगे। जबकि सात वित्तविहीन सीनियर सेकेंड्री स्कूलों से करीब ख्भ् टीचर्स सभी केंद्रों पर ड्यूटी ज्वाइन करनी होगी। डीआईओएस ने चयनित वित्तविहीन स्कूलों को आदेश दिये हैं कि थर्सडे तक सभी स्कूल अपने भ्0 फीसदी टीचर्स रिलीज करें। बीएसए के मुताबिक क्यारा ब्लाक से ब्0, मझगवां से ख् जबकि क्फ् टीचर्स का नगर क्षेत्र से भेजा गया है। इंविजिलेटर्स की भारी कमी झेल रहे पांच सेंटर मनोहर भूषण इंटर कॉलेज में रिलीज किये गए प्राइमरी के क्भ्, केडीएम इंटर कालेज, स्त्री सुधार इंटर कालेज, हाफिज सिद्दिकी इंटर कालेज में क्0-क्0 टीचर्स भेजे जाएंगे। जबकि वित्त विहीन स्कूलों के टीचर्स को अन्य सेंटर्स पर भेजा जाएगा। बता दें कि नगर क्षेत्र के ख्म् सेंटर्स को सुरक्षा व्यवस्था पटरी पर लाने के लिए करीब फ्भ्0 इंविजिलेटर्स की दरकार है, जिसमें से करीब सौ टीचर्स ही इन सेंटर्स को मिल पायेंगे।

सड़क पर उतरे सेंटर सुप्रिंटेंडेंट

ट्यूजडे मार्निग सुनियोजित प्रोग्राम के तहत सेंटर सुप्रिंटेंड सड़क पर उतरे। उप्र प्रधानाचार्य परिषद के तत्वाधान में एडीएमई के साथ मुलाकात की। इसमें प्रमुख मांग इंविजिलेटर की आपूर्ति कराना रही। साथ ही सेंटर सुप्रिंटेंडेंट ने मांग की कि ख्म् फरवरी, ख्, ब् व क्क् मार्च को होने वाले कंपलसरी सब्जेक्ट के पेपर में ज्यादा इंविजिलेटर्स प्रोवाइड कराए जाये। प्रधानाचार्य परिषद के अध्यक्ष सुरेश रस्तोगी समेत विभिन्न कॉलेज के सेंटर सुप्रिंटेंडेंट मौजूद रहे।