-बच्चे सहित दो घायल, भीड़ ने केस्को टीम को खदेड़ा और की पिटाई

-कटिया हटाए जाने से गुस्से में थे लोग

KANPUR: चमनगंज में बिजली चोरी के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में एक बच्चे सहित दो के घायल होने से बवाल हो गया। लोगों की भीड़ ने केस्को टीम की पिटाई कर खदेड़ दिया। लोगों का गुस्सा देखकर ऑफिसर्स ने मौके से खिसकने में ही भलाई समझी। बाद में लोगों ने सबस्टेशन में भी जमकर हंगामा काटा।

घायल होने से भड़की भीड़

फ्राईडे को जरीबचौकी डिवीजन के एक्सईएन अरुण कुमार, एई एजाज रसूल, एसके सिंह की अगुवाई में टीम विजिलेंस टीम ने बिजली चोरी के खिलाफ प्रशान्त नर्सिगहोम चमनगंज के आसपास अभियान चलाया। इस दौरान ईंट लगने से सूफियान सहित दो लोग घायल हो गए। इनके घायल होने से पब्लिक भड़क गई। कटिया हटा रहे इम्प्लाइज की पिटाई शुरू कर दी और नारेबाजी करते हुए टीम को दौड़ा लिया। केस्को के जीएम एकेएस चौहान ने बताया कि लोग अनलीगल कनेक्शन ही जोड़ने का दवाब बना रहे थे। इसी दौरान कहीं केबिल में दबी ईंट गिर गिरने से बच्चा घायल हो गया। वहीं कुछ लोगों के यहां बिजली चोरी पकड़ने से भी वे गुस्साए थे। भीड़ के विरोध के कारण टीम को हटना पड़ा। इससे कुछ लीगल कनेक्शन भी नए हो पाए थे। इन्हीं लोगों ने चमनगंज सबस्टेशन में हंगामा किया था। बाद में पुलिस फोर्स की मौजूदगी में कनेक्शन जोड़ दिए गए।

विधायक के करीबी के यहां पकड़ी गई बिजली चोरी

चमनगंज में दो मल्टीस्टोरी में फ्राईडे को बिजली चोरी पकड़ी। एक बिल्डिंग में पांच फैमिली बगैर कनेक्शन के ही बिजली जला रही थी। जबकि दूसरी निर्माणाधीन बिल्डिंग में लिए गए टेम्परेरी कनेक्शन की समय सीमा अगस्त में खत्म हो गई थी। ये निर्माणाधीन बिल्डिंग वसीम राइडर की बताई जा रही है। जो विधायक का करीबी बताया जा रहा है। केस्को के जीएम एकेएस चौहान ने बताया कि दोनों मामलों में धारा क्फ्भ् के अंर्तगत बिजली चोरी की कार्रवाई की गई है।