-आईआईटी खड़गपुर के डायरेक्टर के पास पटना आईआईटी का है प्रभार

PATNA: आईआईटी पटना में सिक्योरिटी इंचार्ज के खिलाफ पुलिस में कंप्लेन का निर्णय काफी प्रेशर के बाद लिया गया। आई नेक्स्ट ने जब आईआईटी के कई स्टूडेंट्स से बात किया तो बात के दौरान स्टूडेंट्स काफी डरे दिखे। स्टूडेंट्स से जब सिक्योरिटी इंचार्ज अजय शंकर के बारे में पूछा गया, तो कोई कुछ बोलने को तैयार नहीं हुआ। एक स्टूडेंट्स ने नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया कि पानी सर के उपर से जा चुका था। इसके बाद स्टूडेंट्स ने आईआईटी खड़गपुर के डायरेक्टर व पटना के प्रभारी डायरेक्टर प्रो पर्थ प्रीतम चक्रवर्ती से शिकायत की। उनके आदेश के बाद आईआईटी के रजिस्ट्रार प्रो सुभाष पांडे एक्शन में आए।

नए डायरेक्टर की दरकार

आईआईटी पटना करीब नौ महीने से प्रभारी डायरेक्टर के भरोसे चल रहा है। 8 जुलाई ख्0क्ब् से आईआईटी खड़गपुर के डायरेक्टर प्रो पर्थ प्रीतम चक्रवर्ती के पास आईआईटी पटना का अतिरिक्त प्रभार है। सूत्रों के अनुसार आईआईटी पटना सहित तीन आईआईटी में स्थाई डायरेक्टर के लिए एचआरडी मिनिस्टरी में इंटरव्यू हो चुका है हलांकि अभी तक नाम फाइनल नहीं हो पाया है।

पहले भी हुई थी लापरवाही

अक्टूबर ख्0क्ब् में आईआईटी से पीएचडी कर रहे स्टूडेंट रूपेश कुमार पांडे की मौत हो गई थी। मौत के पीछे स्टूडेंट्स ने आरोप लगाया था कि प्रोपर ट्रीटमेंट टाइम से नहीं मिल पाया था। इसके बाद कैंपस में कई दिनों तक काफी हंगामा हुआ।

सिक्योरिटी इंचार्ज अजय शंकर के मामले में आईआईटी की ओर से पुलिस कंपलेन किया गया है। पाटलिपुत्रा थाने की पुलिस मामले की जांच कर रही है। आईआईटी भी अपने स्तर से अजय शंकर के खिलाफ एक्शन ले रही है।

- प्रो सुभाष पांडे, रजिस्ट्रार

आईआईटी, पटना