25 साल पहले ये बडी़ गलती हुई थी
बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर बोनी कपूर ने फिल्म रूप कि रानी चोरों का राजा खुड निर्देशित की थी। फिल्म में श्रीदेवी, अनिल कपूर और जैकी श्रॉफ बतौर लीड रोल एक्टर्स हैं। इस फिल्म में डायरेक्टर सतीश कौशिक को बोनी कपूर ने डायरेक्ट करने का मौका दिया था या यूं कह लें कि बतौर डायरेक्टर ये फिल्म सतीश कौशिक की पहली फिल्म थी और इस फिल्म को वो बॉलीवुड की सबसे बडी़ डिजास्टर फिल्म मानते हैं। सतीश कौशिक के हिसाब से ये फिल्म उनके लिए एक बच्चे की तरह है जिसे उन्होंने काफी मन लगा कर निर्देशित किया था पर ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिर पडी़। इसलिए सतीश कौशिक कौ आज 25 साल बाद अपनी निर्देशन को देख कर अपनी गलती का अहसास हो रहा है।  

सतीश कौशिक ने ऐसे मांगी माफी
अनिल कपूर और श्रीदेवी की फिल्म रूप की रानी चोरों का राजा में बोनी कपूर ने बतौर प्रोड्यूसर काम किया था और सतीश कौशल को निर्देशन करने का बेहतरीन मौका दिया था। फिल्म साल 1993 में रिलीज हुई थी। फिल्म में श्रीदेवी की कातिलों से बदला लेने की कहानी दिखाई गई है। फिलहाल सतीश कौशिक ने अब जा कर 25 साल बाद फिल्म के फ्लॉप होने की माफी बोनी कपूर से मांगी। सतीश ने ट्वीट के जरिए लिखा कि 'बोनी कपूर ने बतौर डायरेक्ट मुझे निर्देशन का पहला ब्रेक दिया था। यह फिल्म मेरे लिए एक बच्चे जैसी है लेकिन बोनी कपूर जी से मैं इसलिए माफी मांगना चाहता हूं क्योंकि ये बॉक्स ऑफिस पर सबसे बडा़ डिजास्टर साबित हुई थी।'

फिल्म ने बदले की कहानी को दर्शाया है
अनिल कपूर और श्रीदेवी की फिल्म रूप की रानी चोरों का राजा में दो भाईयों की कहानी दिखाई गई है जो किसी वजह से बछड़ जाते हैं बचपन में ही और फिर बाद में मिलते हैं। इसके बाद वो अपने पिता के कातिल से बदला लेते हैं। फिल्म में बोनी कपूर ने काफी बडे़ स्टार्स को कास्ट किया इसके बाद भी फिल्म कुछ खास रंग नहीं जमा पाई। बता दें कि श्रीदेवी ने अपने 50 सालों के करियर में 300 फिल्में कीं जिनमें से ये फिल्म श्रीदेवी के करियर की सबसे बडी़ फ्लॉप साबित हुई। हालांकि हाल ही में श्रीदेवी को नेशनल अवॉर्ड दिए जाने की घोषणा हुई है फिल्म मॉम में बेस्ट एक्ट्रेस के लिए।

कठुआ और उन्नाव कांड में सड़क पर उतरा बॉलीवुड, इन सितारों ने इंसाफ के लिए लगाई गुहार

बर्थ डे : चार्ली चैपलिन से प्रेरित बॉलीवुड के किरदार जिन्‍हें राजकपूर से लेकर रणबीर कपूर तक ने पर्दे पर जिया

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk