- बड़ी तादाद में शहर के दिव्यांगों ने जुलूस निकालकर की वोट डालने की अपील

- कलेक्ट्रेट से डीएम ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

- यूथ स्ट्रेंथ सोसाइटी के मेंबर्स ने भी बनाई ह्यूमन चेन

GORAKHPUR: वोटर्स को अवेयर करने के लिए समाज के हर वर्ग के लोग आगे आ रहे हैं, सबकी यही ख्वाहिश है कि इलेक्शन में ज्यादा से ज्यादा लोग अपने वोटिंग राइट्स का इस्तेमाल करें। इस सीरीज में रविवार को भी अवेयरनेस कैंपेन का सिलसिला जारी रहा। कलेक्ट्रेट कैंपस से जहां दिव्यांगों ने रैली निकालकर लोगों को अवेयर करने के साथ पोलिंग बूथ्स तक पहुंचने की अपील की, वहीं दूसरी ओर यूथ स्ट्रेंथ सोसाइटी के मेंबर्स ने ह्यूमन चेन बनाकर लोगों को वोट करने का मैसेज दिया।

दिव्यांगों ने निकाली अवेयरनेस रैली

जनपद में वोटर्स को वोटिंग के लिए अवेयर करने के उद्देश्य से वोटर अवयेरनेस प्रोग्राम चलाया जा रहा है। इस सीरीज में सोमवार को दिव्यांगों का हुजूम भी चेतना तिराहा पहुंचा। इसमें जनपद के दिव्यांग लोगों के अलावा दिव्यांग स्टूडेंट्स ने भी हिस्सा लिया। इन सभी ने अवेयरनेस रैली निकालकर लोगों को वोटिंग करने के लिए मोटीवेट किया। रैली का शुभारंभ डीएम संध्या तिवारी, सीडीओ डॉ। मन्नान अख्तर और एसपी सिटी हेमराज मीणा ने हरी झंडी दिखाकर किया। रैली चेतना तिराहे से शुरू होकर गोलघर होते हुए शास्त्री चौक पर आकर खत्म हुई।

ह्यूमन चेन बना किया अवेयर

इस सीरीज में मदरसा चौराहा स्थित यूथ स्ट्रेंथ सोसाइटी के यूथ्स की ओर से चलाए जा रहे क्लासेज के स्टूडेंट्स ने भी पहल की। इस दौरान उन्होंने ह्यूमन चेन बनाकर वोट लिखा और लोगों से चार मार्च को वोट करने की अपील की। अबुजर मोहसिन और आतिफ जफर की अगुवाई में इन स्टूडेंट्स ने घर-घर जाकर लोगों को वोटिंग का महत्व बताया और उनसे वोट करने की अपील की। मौके पर नुमान, उमैर, आवेश, सैय्यद आसिफ, साद, फहमी जमाल, फरीदी, उर्फी, ओवैस आदि की अहम भूमिका रही

बॉक्स -

21 को चेतना चौराहे पर लाइव शो

वोटर अवेयरनेस की सीरीज में 21 फरवरी को चेतना तिराहे पर लाइव शो ऑर्गनाइज किया जाएगा। इसमें फोक सांग के जरिए लोगों को वोटिंग राइट्स बताने के साथ ही उनसे बूथ्स तक पहुंचने की अपील की जाएगी। सोशल वर्कर विकास जालान और अब्दुल्लाह ने बताया कि इंटरनेशनल फोक सिंगर राकेश श्रीवास्तव अपनी गीतों से वोटर्स को लुभाने की कोशिश करेंगे। प्रोग्राम की चीफ गेस्ट डीएम संध्या तिवारी और स्पेशल गेस्ट के तौर पर सीडीओ डॉ। मन्नान अख्तर मौजूद रहेंगे।