- सहयोगी पंजारी को पुलिस ने किया अरेस्ट

- तीन पिस्टल बरामद, एसएसपी ने किया खुलासा

GORAKHPUR: पीपीगंज एरिया के भीटी तिवारी का डिस्को उर्फ धीरेंद्र मोहन असलहों की तस्करी करा रहा है। उसके सहयोगी उमाशंकर यादव उर्फ पंजारी को पकड़कर पुलिस ने यह खुलासा किया। वेंस्डे इवनिंग खजांची चौराहे के पास पुलिस ने पंजारी को अरेस्ट किया। उसके पास से तीन पिस्टल बरामद हुई। एसएसपी प्रदीप कुमार ने बताया कि डिस्को तिवारी और उसके भाई बिन्नुल की तलाश की जा रही है।

समाजसेवा की आड़ में अवैध असलहों का कारोबार

पीपीगंज एरिया में समाजसेवा की आड़ में धीरेंद्र मोहन उर्फ डिस्को तिवारी असलहे का कारोबार कर रहा है। इसकी सूचना एसएसपी को मिल रही थी। एसएसपी ने क्राइम ब्रांच के सीआईयू प्रभारी अनिल उपाध्याय, आशुतोष सिंह, विपेंद्र मल्ल, शशिकांत राय, रशीद अख्तर खां, अभिमन्यु सिंह को जिम्मेदारी सौंपी। असलहा तस्करों की तलाश में पुलिस ने कुछ लोगों को उठाया। इससे पुलिस को जानकारी मिली कि वेंस्डे इवनिंग कुछ लोग पिपराइच की तरफ से असलहे लेकर आने वाले हैं। एसओ शाहपुर की टीम लेकर क्राइम ब्रांच खजांची पहुंच गई।

पिपराइच से पीपीगंज ले जा रहे थे असलहे

पुलिस ने बाइक सवार उमाशंकर उर्फ पंजारी को पकड़ा। उसके पास से तीन पिस्टल बरामद हुई। उसने पुलिस को बताया कि मुंगेर में बने असलहों की खेप लेकर डिस्को पिपराइच आया। वहां से असलहों को लेकर पीपीगंज जाना था। डिस्को के साथ उसका भाई बिन्नुल तिवारी भी था। तीनों एक साथ पीपीगंज जा रहे थे। पुलिस देखकर वे दोनों भागने में कामयाब रहे। पंजारी के खिलाफ शाहपुर में मुकदमा दर्ज करके पुलिस ने जेल भेज दिया।

होली के दिन नयनसर में हुआ था डबल मर्डर

गैर जिले में तैनात दारोगा का बेटा डिस्को तिवारी असलहों का पुराना कारोबारी है। पीपीगंज थाना के हिस्ट्रीशीटर डिस्को के खिलाफ हत्या, आ‌र्म्स एक्ट सहित कई मामले दर्ज हैं। करीब पांच साल पूर्व नयनसर में होली के दिन दो लोगों की हत्या हुई थी। इसमें डिस्को तिवारी का नाम भी आया था। फरवरी मंथ में पीपीगंज क्षेत्र में महिला की जमीन पर कब्जा करने में उसका नाम आया। एसएसपी ने बताया कि एक नेता की सरपरस्ती में डिस्को खुद को समाजसेवी बताता है। दबंगई दिखाने के लिए वह फोर व्हीलर पर हूटर बजाते हुए चलता है। उसकी तलाश में पुलिस टीम लगी है।

पियक्कड़ों में उलझी पुलिस, निकल गया डिस्को

डिस्को की तलाश में पुलिस भीटी तिवारी में छापेमारी करने गई। जंगल कौडि़या कसबे में नशे में धुत बाइक सवार युवकों ने पुलिस की गाड़ी में टक्कर मार दी। इसके बाद वह लोग क्राइम ब्रांच की टीम से उलझ गए। इस दौरान जंगल कौडि़यां में तैनात एक कांस्टेबल ने डिस्को को सूचना दे दी। पुलिस के पहुंचने के पहले वह घर छोड़कर भाग निकला। टीम पहुंची तो खाली लौट आई। पुलिस का कहना है कि दबंगई के बल पर डिस्को प्रधानी की राजनीति करता है। पीपीगंज एरिया में उसके डर से लोग जुबान नहीं खोलते हैं।

पुलिस टीम ने अच्छा काम किया है। इसलिए पांच हजार रुपए का रिवार्ड दिया जाएगा। डिस्को तिवारी और बिन्नुल को पुलिस जल्द ही अरेस्ट कर लेगी।

प्रदीप कुमार, एसएसपी