- मेगा कैंप में कॉमर्शियल नहीं डोमेस्टिक गैस से तैयार हुए ऑफिसर्स के लिए नाश्ते

- मौके पर मौजूद आला अधिकारियों ने ठेकेदार को मना करना भी मुनासिब नहीं समझा

BAREILLY: संजय कम्युनिटी हॉल में सैटरडे को ऑर्गनाइज्ड जन कल्याणकारी योजनाओं के मेगा कैंप में जन के हक का जमकर दुरुपयोग हुआ। एक तरफ जहां जिलाधिकारी अपने हाथों जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुंचा रहे थे। वहीं कैंप में आए ऑफिसर्स के लिए जिस ठेकेदार को नाश्ता तैयार करने के लिए ठेका दिया गया था उसके द्वारा कॉमर्शियल की जगह डोमेस्टिक सिलेंडर का इस्तेमाल किया गया। इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी शिव सहाय अवस्थी, परियोजना निदेशक डीआरडीए साहित्य प्रकाश मिश्र, विधायक अताउर्रहमान, शेर सिंह, सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

कार्रवाई का है प्राविधान

कॉमर्शियल की जगह डोमेस्टिक सिलेंडर के इस्तेमाल पर आवश्यकत वस्तु अधिनियम क्9भ्भ् की धारा फ्/7 के दोषी व्यक्ति के खिलाफ बकायदा कार्रवाई का प्राविधान है। लेकिन संजय कम्युनिटी हॉल में ठेकेदार द्वारा डोमेस्टिक सिलेंडर का इस्तेमाल किया गया। वहां मौजूद किसी भी अधिकारी ने ठेकेदार को रोकने टोकने की जहमत नहीं उठायी। वहीं नाश्ता तैयार कर रहे हलुआई मादक पदार्थ का भी सेवन करते दिखे।

क्ख्08 लोगों को पहुंचाया गया लाभ

जन कल्याणकारी योजना के अंतर्गत ट्राइसाइकिल, साइकिल, लोहिया आवास, इंदिरा आवास, डूडा की सिलाई मशीनें, महिला एवं बाल विकास, समाज कल्याण, जिला उद्योग केंद्र, कृषि विभाग सहित अन्य योजनाओं के तहत क्ख्08 लोगों को लाभ पहुंचाया गया। योजनाओं का लाभ पाने के लिए काफी संख्या में लोग पहुंचे हुए थे।

डोमेस्टिक सिलेंडर का इस्तेमाल कॉमर्शियल स्थलों पर करना गलत है। ऐसे लोगों पर कार्रवाई का प्रावधान है। फिर भी हम लोग शादी या अन्य किसी प्रोग्राम के मौके पर उतना पाबंदी नहीं लगाते हैं।

मोहम्मद आरिफ, इंस्पेक्टर, डिस्ट्रिक्ट सप्लाई ऑफिस