-डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल इमरजेंसी वार्ड में ऑन ड्यूटी सोते रहे ईएमओ

-मरीज की गुहार के बावजूद नहीं जागे डॉक्टर, सीएमएस से कंप्लेन

BAREILLY: डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल के इमरजेंसी वार्ड में मंडे तड़के सुबह पहुंचे एक मरीज को नींद में बेसुध डॉक्टर ने देखने से इंकार कर दिया। पेट दर्द से तड़प रहे मरीज के साथ पहुंचे परिजनों ने डॉक्टर को नींद से जगाने और इलाज करने की अपील की, लेकिन बेपरवाह डॉक्टर उनकी गुहार को अनसुना कर नींद के मजे लेता रहा। इमरजेंसी वार्ड में ऑन ड्यूटी इस डॉक्टर की हरकत से लाचार परिजन आखिरकार मरीज को शहर के एक निजी हॉस्पिटल में इलाज के लिए जाने को मजबूर हुए। हालांकि बाद में परिजनों ने गैर जिम्मेदार डॉक्टर के खिलाफ एफआईआर कराने की चेतावनी देते हुए सीएमएस से इसकी लिखित कंप्लेन की।

बार-बार वापस लौटाया

कोतवाली एरिया में रहने वाले अखलाक हुसैन का भांजा जीशान मंडे सुबह पेट दर्द से परेशान था। अखलाक उसे लेकर सुबह ब् बजे हॉस्पिटल के इमरजेंसी वार्ड पहुंचे। वार्ड में ईएमओ डॉ। केके निर्मल की ड्यूटी थी, लेकिन वह वार्ड में ही बने रेस्ट रूम में सो रहे थे। अखलाक का आरोप है कि उसने डॉ। निर्मल को जगाने की कोशिश की तो उसे बार-बार लौटा दिया गया। उधर मरीज पेट दर्द से लगातार तड़पता रहा। मरीज की खराब होती हालत पर भी आरोपी डॉक्टर ने बिस्तर नहीं छोड़ा।

बेपरवाह डॉक्टर, बेसुध नींद

हॉस्पिटल में पहले से ही कई मामलों में विवादित रहे डॉ। निर्मल इमरजेंसी ड्यूटी के दौरान भी बेसुध नींद का मजा ले रहे थे। बतौर ईएमओ नाइट ड्यूटी के दौरान डॉक्टर व फार्मासिस्ट के लिए रेस्ट रूम की व्यवस्था रहती है, लेकिन इमरजेंसी केस आने पर उन्हें मरीज को अटेंड करना होता है। लेकिन डॉ। निर्मल रेस्ट रूम में बेतरतीब हालत में सोए रहे। बार बार गुहार लगाने के बावजूद न उठने पर परिजनों ने उनकी अस्त व्यस्त तरीके से सोते हुए की फोटो खींच ली और सीएमएस को लिखित कंप्लेन के साथ इसकी जानकारी दी।

- डॉ। केके निर्मल के खिलाफ लिखित में कंप्लेन मिली है। आरोप है कि इलाज के बजाए वह जानकारी के बावजूद सोए रहे। मामले की जांच हेागी। - डॉ। आरसी डिमरी, सीएमएस