एसएसपी डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल से चेकअप करा कर निकले, ठग ने की वारदात

दो माह पहले भी इसी तरह से ठगों ने बिहारीपुर कसगरान की महिला को लूटा

BAREILLY:

डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में नशा देकर लूट की वारदात को अंजाम देने वाला गिरोह सक्रिय हो गया है। यह गैंग हॉस्पिटल पहुंची महिलाओं को अकेला देख दवा के बहाने से नशा खिलाकर वारदात को अंजाम दे रहा है। गैंग के एक ठग ने वेडनसडे को हॉस्पिटल में इलाज कराने आई एक गर्भवती महिला और उसकी सास को दवा के बहाने नशे की पुडि़या खिला दी। नशा होने पर ठग दोनों महिलाओं को दिनदहाड़े ही लूटकर फरार हो गया। हैरत की बात यह रही कि ठग ने जिस समय वारदात को अंजाम दिया उससे कुछ देर पहले ही एसएसपी जोगेन्द्र कुमार हॉस्पिटल में अपना चेकअप करा लौटे थे। इससे पहले भी ठगों ने करीब दो माह पहले बिहारीपुर कसगरान निवासी एक महिला को इसी तरह लूट लिया था।

ओपीडी में खिलाई दवा

बारादरी के नवादा शेखान निवासी भगवान दास की वाइफ आरती मौर्य (26) अपनी सास दयावती के साथ वेडनसडे को फीमेल हॉस्पिटल में वैक्सीन लगवाने आई थी। वैक्सीन लगवाने के बाद वह सास दयावती को आंखों के इलाज के लिए डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल की ओपीडी पहुंची। ओपीडी में दोनों महिलाओं को देखकर एक युवक उनके पास आया और कहा कि आप यह दवा की पुडि़यां खा लो इसके बाद डॉक्टर के पास जाना। दोनों महिलाओं ने जब मना किया तो ठग ने खुद को हॉस्पिटल कर्मी बताया और दोनों महिलाओं को दवा की पुडि़या खाने काे दे दी।

फोन पर दी पति को सूचना

युवक के जोर देने पर जैसे ही दोनों महिलाओं ने दी हुई दवा की पुडि़या खाई तो उन्हें नशा होने लगा। इसी दौरान ठग ने आरती मौर्य और दयावती के कुंडल, पायल व पर्स में रखी नकदी लूट ली और फरार हो गया। महिलाओं को जमीन पर पड़ा देख ओपीडी में मौजूद एक मरीज ने उनके पास मिले फोन से आरती मौर्य के पति को सूचना दी। पति आरटीओ आफिस में प्राइवेट जॉब करता है। सूचना पर ओपीडी पहुंचे महिला के पति ने बताया कि नशा के बावजूद मां दयावती को कुछ होश था, लेकिन पत्नी को होश नहीं आया।

पहले भी हो चुकी है वारदात

कोतवाली थाना के बिहारीपुर कसगरान निवासी ओमप्रकाश की वाइफ राकेश को भी ठगों ने डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में इसी तरह से लूट लिया था। महिला भी ओपीडी में आंखों का इलाज कराने पहुंची थी। महिला से ठगों ने कुंडल, पायल और दो हजार की नकदी लूट ली थी। इसकी तहरीर पति ओमप्रकाश ने कोतवाली में दी थी। बावजूद इस वारदात का पुलिस आज तक कोई खुलासा नहीं कर सकी है।