- 100 से अधिक जनसंख्या वाले गांवो की बदलेगी सूरत

- पोल और वायर बिछाने के लिए स्वीकृत हुआ फंड

BAREILLY: राजीव गांधी ग्रामीण विद्युत योजना के तहत ग्रामीण एरिया में बिजली का विस्तार किया जाएगा, ताकि मैक्सिमम ग्रामीण एरिया में बिजली सप्लाई हो सके। बरेली डिस्ट्रिक्ट के जिन ग्रामीण क्षेत्रों में पोल व वायर नहीं बिछे हैं, वहां इस योजना के तहत काम किए जाएंगे। केंद्र सरकार की इस योजना के लिए फंड भी स्वीकृत हो गए है। अधिकारियों का कहना है कि इस योजना के अंतर्गत काम शुरू चुका है।

क्00 से अधिक आबादी वाले गांव में

विभाग के अधिकारियों का कहना है कि, ग्रामीण क्षेत्र में यह विस्तार केंद्र सरकार के क्ख् वीं पंचवर्षीय योजना में शामिल है। बरेली डिस्ट्रिक्ट में करीब ख् हजार गांव ऐसे हैं जहां पर यह काम होने हैं। इस योजना के तहत क्00 से अधिक जनसंख्या वाले गांव को शामिल किया गया है। वहीं, क्क् वीं पंचवर्षीय योजना में फ्00 आबादी वाले क्षेत्र को शामिल किया गया था।

फंड हुआ स्वीकृत

इस योजना के तहत बरेली डिस्ट्रिक्ट के लिए क्फ्, भ्ब्भ् लाख रुपए का फंड स्वीकृत हो चुका है। ऑफिसर्स का कहना है कि रूरल इलेक्ट्रिफिकेशन कॉर्पोरेशन डिसाइड करता है कि किस एरिया में कौन से काम किए जाने हैं।

जिन ग्रामीण क्षेत्र में इंफ्रॉस्ट्रक्चर की कमी है उसे पूरा किया जाएगा। इस संबंध में काम शुरू कर दिया गया है। संभवत: दिसम्बर तक का कार्य पूरा हो जाएगा।

पीए मोगा, एक्सईएन, ग्रामीण