-काशी विद्यापीठ छात्रसंघ इलेक्शन के पहले दिन कैंडीडेट्स के बीच जमकर हुई जोर-आजमाइश

-नॉमिनेशन के दौरान कई बार पुलिस को पटकनी पड़ी लाठियां

VARANASI: महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ छात्रसंघ इलेक्शन के लिए गुरुवार को हुए नॉमिनेशन के दौरान कैंडीडेट्स व उनके समर्थकों ने जमकर शक्ति प्रदर्शन किया। इस बीच स्टूडेंट्स में एक-दूसरे से अधिक भीड़ जुटाने की होड़ सी लगी रही। कोई फोर व्हीलर्स के काफिले के साथ तो कोई ढोल-नगाड़े के साथ पैदल ही नॉमिनेशन करने पहुंचा था। शांतिपूर्ण चल रहे प्रॉसेस के दौरान दो कैंडीडेट्स का जुलूस आमने-सामने आ जाने से समर्थकों में जमकर नोकझोंक भी हुई। हालांकि पुलिस ने स्टूडेंट्स को काबू में लिया। इस दौरान उधर पूरे प्रॉसेस पर नजर रखने के लिए यूनिवर्सिटी व पुलिस एडमिनिस्ट्रेशन दोनों की ओर से वीडियोग्राफी कराई गई। यूनिवर्सिटी में संचालित गांधी विचार कोर्स से जुड़े स्टूडेंट्स में से पांच स्टूडेंट्स इस साल भी चुनाव मैदान में हैं।

आचार संहिता की उड़ी धज्जी

नॉमिनेशन के दौरान आचार संहिता का असर यूनिवर्सिटी कैंपस से क्00 मीटर के दायरे तक ही सीमित दिखा। आचार संहिता के बावजूद कैंडीडेट्स व उनके समर्थक विभिन्न स्थानों से नारेबाजी करते हुए जुलूस के रूप में नॉमिनेशन करने पहुंचे थे। हालांकि जुलूस को इंग्लिशियालाइन व घंटी मिल चौराहे पर ही रोक दिया जा रहा था। ऐसे में कैंडीडेट्स व उनके समर्थकों का पूरे दिन भारत माता मंदिर कैंपस में ही जमावड़ा लगा रहा। जहां समर्थकों में धक्का मुक्की व नोकझोंक होती रही। नामांकन को देखते हुए इंग्लिशियालाइन, घंटी मिल व सिगरा तिराहे पर बैरीकेडिंग की गई थी। सिगरा की ओर से आने वाले वाहनों को फातमान की ओर मोड़ दिया जा रहा है। इसके चलते बीच-बीच में ट्रैफिक जाम की स्थिति भी बनी रही। सुबह अन्नपूर्णा नगर के प्राइवेट स्कूल की एक बस देर तक पास फंसी रही। बाद में पुलिस ने बस को आगे जाने दिया।

शरारती तत्वों ने लगाई आग

सिगरा थाने के पीछे पड़ी एक पुरानी जीप में कुछ शरारती तत्वों ने दोपहर तीन बजे आग लगा दी। जिसे बुझाने के लिए फायर बिग्रेड के जवानों को मौके पर पहुंचना पड़ा। वहीं पुलिस का कहना रहा कि जलती हुई सिगरेट वाहन पर फेंक दिए जाने से आग लग गई।