- तीन दिनों से लापता चल रहा बीए का छात्र

- सहजनवां एरिया के चोरमा नाले की घटना

GORAKHPUR:

सहजनवां एरिया के माट निवासी दिव्यांग शत्रुघन की डेड बॉडी चोरमा नाले में कोहरभार के पास मिली। शनिवार की देर रात नाले में डेड बॉडी देखकर लोगों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस पहुंची तो डेड बॉडी को बाहर निकाला गया। उसके दोनों पैर रस्सी में बंधे थे। गले पर कसे का निशान होने से पुलिस ने हत्या की आशंका जताई। गांव के कुछ लोग युवक की मां को मोबाइल पर जानमाल की धमकी दे रहे थे। सीओ ने कहा कि परिजनों से मिली सूचना के आधार पर कार्रवाई की जा रही है।

अचानक हो गया था लापता

माट निवासी रामलखन के चार बेटों में तीसरे नंबर का शत्रुघ्न बीए थर्ड ईयर का स्टूडेंट था। एक हाथ दिव्यांग युवक तीन दिन पहले किसी को कुछ बताए बिना घर से कहीं चला गया। गांव के पास बाग तक उसे जाते हुए लोगों ने देखा। देर शाम तक वह घर नहीं आया तो परिजनों ने तलाश शुरू कर दी। नात-रिश्तेदारों के घर भी उसका पता लगाया। बेटे के लापता होने की सूचना लोग पुलिस को देते। इसके पहले शनिवार की देर शाम किसी ने चोरमा नाला में युवक की डेड बॉडी पड़े होने की सूचना परिजनों को दी। डेड बॉडी देखते हुए परिजन रोने लगे। युवक की पहचान शत्रुघ्न के रूप में हुई।

मां को मिल रही थी धमकी

हत्या की सूचना पाकर पुलिस पहुंच गई। शत्रुघ्न की मां ने पुलिस को बताया कि उनको गांव के कुछ लोग धमका दे रहे थे। शनिवार की दोपहर किसी ने महिला को फोन करके बेटे को रिश्तेदारी में भेजने को लेकर धमकाया। मां ने फोन करने वाले को बताया बेटा बिना बताए कहीं चला गया है। गांव के लोगों ने पुलिस को बताया कि गांव की एक युवती से युवक की जान पहचान थी। इसको लेकर युवती के घरवाले विरोध जता रहे थे। उसी मामले में दो-तीन नंबरों से युवक की मां को फोन करके डराया-धमकाया जाता था।

लापता युवक की डेड बॉडी मिली है। परिस्थितियां हत्या की ओर इशारा कर रही हैं। पोस्टमार्टम से मामला स्पष्ट हो जाएगी। युवक के मां को धमकी मिलने वाले मामले की जांच पड़ताल की जा रही है।

मनोज पांडेय, सीओ कैंपियरगंज