- ड्राय फ्रूट्स और मिठाइयों के गिफ्ट पैक की मांग जोरों पर

-चॉकलेट चिली और चॉकलेट गोलगप्पा की भी है डिमांड

PATNA: दीपावली को लेकर चारों तरफ उत्सवी माहौल है। पटना के मार्केट हों या कॉलोनी, लोगों ने अपने च्वॉइस के हिसाब से डेकोरेशन किया है। इस फेस्टिवल पर एक-दूसरे को गिफ्ट देने का भी चलन है। बॉस अपने इम्पलॉयी को गिफ्ट देता है तो एक पड़ोसी दूसरे को। पटनाइट्स में गिफ्ट देने का ट्रेंड है। इसी वजह से दीपावली को लेकर स्वीट्स की दुकाने और गिफ्ट आइटम की दुकानों ने विशेष तैयारी भी की है। मार्केट में हर बजट के गिफ्ट हैं, जाइये और अपने प्रियजनों को भेंट कीजिए।

स्वीट्स की खरीदारी जोरों पर

पटना के जितने भी फेमस स्वीट्स दुकान हैं उनलोगों ने दिवाली को लेकर बहुत पहले से तैयारी कर ली थी। कई दुकानदारों ने बताया कि इस सीजन के लिए अलग से हमलोगों ने स्टाफ भी रखा है। दीपावली में लोग मिठाइयों और ड्रायफ्रूट्स की खरीददारी खूब करते हैं। इस मौके के लिये दुकानों में डिफरेंट वेरायटी के गिफ्ट पैक भी मिल रहे हैं। एक ही गिफ्ट पैकेट में कई तरह की मिठाइयों का पैक किया गया है। यह गिफ्ट पैक ख्ख्भ् से हजार रुपए तक में मिल रहे हैं। गिफ्ट देने के लिये लोग काजू गजक, काजू बर्फी, बेसन गजक, लड्डू आदि खूब खरीद रहे हैं।

ड्राई फ्रूट्स के गिफ्ट पैक की धूम

ड्राइ फ्रूट्स के गिफ्ट पैक की मांग तेजी से बढ़ी है। इसी लिहाज से दुकानदारों ने कई अलग-अलग तरह के पैक बनाये हैं। नॉर्मल गिफ्ट पैक के अलावा मेटल का खूबसूरत गिफ्ट पैक खूब पसंद किया जा रहा है। वहीं फोटो फ्रेम जैसा ड्राइ फ्रूट्स गिफ्ट पैक भी खूब बिक रहा है। इस पैक में काजू, किशमिश, अखरोट और पिस्ता रहता है, और ऊपर से देखने में यह फोटो फ्रेम जैसा लगता है। ड्राइ फ्रूट गिफ्ट पैक फ्भ्0 रुपए से शुरु होकर दो हजार तक का मिल रहा है। बिस्किट का गिफ्ट पैक भी तैयार किया गया है जो फ्भ्0 से 900 रुपए तक में मिल रहा है।

दीपावली स्पेशल गिफ्ट आइटम

कुछ दुकानदारों ने सिर्फ दीपावली को ध्यान में रखकर गिफ्ट आइटम को उतारा है। इन आइटम्स में डिजायनर दिया की डिमांड अधिक है। यह दिया बीस रुपए से लेकर तीन सौ रुपए प्रति पीस तक में आता है। वहीं इसबार डिजायनर कैंडिल भी मार्केट में है। यह भ्0 रुपए से लेकर क्भ्00 रुपए प्रति पैकट की दर से मिल रहा है। तोरण को हर दीपावली में लोग खरीदते हैं। इस बार भी इसकी खरीददारी खूब की जा रही है। यह सौ से चार हजार तक का मिल रहा है।

चॉकलेट के हैं तीन सौ वेरायटी

चॉकलेट अब आपको मीठी ही नहीं तीखी भी लगेगी। जी हां, पटना शहर में चॉकलेट चिली भी मिल रहा है। इसकी कीमत मात्र सौ रुपए है। दुकानदार अभिषेक ने बताया कि दीपावली को लेकर कुछ स्पेशल चॉकलेट भी आया है। यह दीपावली ग्रीटिंग्स चॉकलेट ख्भ्0 से भ्00 रुपए तक में मिल रहे हैं। चॉकलेट बुके भी पटनाइट्स को पसंद आ रहा है। यह भी ख्भ्0 से क्भ्00 तक का आ रहा है। चार हजार का बेल्जिन चॉकलेट भी लोग पसंद कर रहे हैं वहीं सिक्सटीन फ्लेवर वाले गिफ्ट पैक भी खूब खरीदे गये। लक्जीरियस चॉकलेट के रूप में मायाज के चॉकलेट का क्रेज है। उपर से दिखने में तो यह फोटो फ्रेम जैसा दिखता है लेकिन अंदर में चॉकलेट होता है। कैडवरी के रिच ड्राई फ्रूट कलेक्शन की बिक्री जोरों पर है। वहीं सुगर लेस चॉकलेट भी मार्केट में है। खिलाडि़यों के लिये स्पोर्टस बार आया है इसकी कीमत मात्र साठ रुपए है। चॉकलेट गोलगप्पा और चॉकलेट शॉट्स भी पटनाइट्स खूब पसंद कर रहे हैं।