इंट्रो

शनिवार की शाम रांची के लोगों के लिए यादगार बन गयी. मौका था 'धारा' प्रेजेंट्स दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट 'हेल्थॉन' का. सिटी के मोरहाबादी स्थित आर्चरी ग्राउंड लेन में आयोजित इस मेगा ईवेंट में लोगों ने दिख खोल कर मस्ती की. शुरुआत इस ईवेंट के खास मकसद यानी हेल्थ के पैदल चलने के साथ हुई. इसके बाद एक से बढ़कर एक लाजवाब परफॉर्मेस से सिटी के जानेमाने कलाकारों ने लोगों का दिल जीत लिया. नियोन लाइट्स, स्टिक्स, ग्लो रिंग, लाइट वाले बलून से पूरा माहौल जगमग हो उठा. शाम को हल्की रोशनी के बीच जब नियोन रिंग्स के साथ लोग एक साथ पैदल चले, तो लोगों को एक अनोखा एहसास हुआ. हजारों लोग एक साथ किसी फेस्टिवल की तरह एंज्वॉय कर रहे थे. पूरा माहौल देखकर लोगों के मुंह से एक ही बात निकल रही थी, 'इट्स रियली अमेजिंग.'

मैड ईवेंट्स के कलाकारों ने खूब झुमाया

मैड ईवेंट्स की ओर से आये कलाकारों ने लोगों का दिल जीत लिया. इस ग्रुप के संचालक परमानंद कश्यप और कमलजीत सिंह के निर्देशन में कई धमाकेदार प्रस्तुतियां कलाकारों ने दीं. जुम्बा में प्रकाश, तो योग में अंकिता सिन्हा ने समां बांधा. दूसरी ओर डीजे सैन ने कई बेहतरीन फिल्मी गानों के ताल पर लोगों को खूब झूमने पर मजबूर किया.

मैडी डांस ग्रुप ने किया लाजवाब

कोकर के मैडी डांस ग्रुप की ओर से फिल्मी गानों पर प्रस्तुत किये गये डांस प्रोग्राम को भी लोगों ने खूब एंज्वॉय किया. इस ग्रुप के 12 कलाकारों ने अपने उम्दा डांस परफॉर्मेस से लोगों को लाजवाब कर दिया.

पाजेब और नृत्य-ताल डांस ग्रुप का धमाका

सिटी के नामचीन डांस ग्रुप पाजेब औक नृत्य-ताल डांस एकेडमी के बच्चों ने भी बेहतरीन परफॉर्मेस दिया. इस दौरान कलाकारों को लोगों की खूब वाहवाही मिली. नये गानों पर युवाओं को थिरकने पर मजबूर करते पाजेब ग्रुप के परफॉर्मेस की लोगों ने दिल खोल कर तारीफ की.

सक्सेसफुल लाइफ में हेल्थ का महत्व

हेल्थॉन को सिर्फ रांची के लोगों ने ही नहीं, बल्कि सिटी को व्यवस्थित रखने वाले कई बड़े अफसरों ने भी खूब एंजॉय किया. रांची के वीसी रमेश कुमार पांडेय, नगर आयुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि, डीसी मनोज कुमार, एसएसपी कुल्दीप द्विवेदी, ट्रैफिक एसपी संजय रंजन समेत कई अधिकारियों ने हेल्थॉन के महत्व को समझाया. सभी ने युवाओं को लाइफ में शिड्यूल बनाकर बढ़ने के लिए प्रेरित किया.

-------------

लोगों ने किया खूब एंज्वॉय, कहा : 'इट्स अमेजिंग'

बहुत ही अच्छा प्रोग्राम है. मुझे कुछ देर के लिए लगा कि मैं किसी दूसरे देश में हूं. चारों और नियोन लाइट्स की रोशनी मन को भा रही थी.

हेल्थॉन कार्यक्रम में भाग लेकर मुझे गर्व महसूस हुआ. इंटरटेनमेंट के साथ हेल्थ के टिप्स खूब मिले. मेरी पूरी फैमिली ने खूब एंजॉय किया.

बहुत ही अच्छा और रोमांच भरा कार्यक्रम है. कलाकारों ने समा बांधाने में कोई कसर नहीं छोड़ी. सिटी में ऐसा पहला प्रोग्राम देखा है.

हेल्थॉन ने हेल्थ के प्रति अवेयर करने के लिए पैदल चलने को प्रेरित किया. अब मैं हर रोज पैदल चलने की कोशिश करूंगा.

बहुत दिनों से हेल्थॉन के बारे में सुन रहा था, लगा कोई सामान्य कार्यक्रम होगा लेकिन जब यहां आया तो पता चला इंटरटेनमेंट और हेल्थ का बेहतरीन संगम है.

मैंने पूरी फैमिली के साथ यहां जमकर एंजॉय किया. एक से बढ़कर एक परफॉमर्ेंस से कलाकारों ने मन मोह लिया. सभी को बहुत मजा आया.

यहां हर एक चीज का पूरा ध्यान रखा गया. गजब का कांसेप्ट है. कलाकारों ने भी खूब मनोरंजन किया. ऐसे ही कार्यक्रम आगे भी होते रहने चाहिए.

दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट के अन्य कार्यक्रमों में भी भाग लेने का अवसर मिला है. हेल्थॉन में फुल इंटरटेनमेंट मिला. पूरे परिवार को बेहद खुशी हुई.

सिटी में आयोजित होने वाले सभी कार्यक्रमों में जाने का मौका मिलता है. हेल्थॉन सबसे अलग हटकर. लगा खूब एंजॉय किया.

ऐसे कार्यक्रमों से बहुत कुछ सीखने को मिलता है. सेहतमंद रहने के लिए पैदल चलना बहुत जरूरी है. वहीं आयोजित कार्यक्रमों ने मन मोह लिया.