- ट्रैफिक पुलिस और नगर निगम को आड़े हाथ लिया, एक सप्ताह का समय दिया

- जाम, गंदगी, सिल्ट जमाव और नहरिया पुलिया की समस्या उठाई उद्यमियों ने

KANPUR : उद्योग बंधु की बैठक में उठी समस्याओं का हाल जानने सोमवार को डीएम पनकी औद्योगिक क्षेत्र पहुंचे तो वहां समस्याओं का अंबार मिला। इसके सुधार के लिए डीएम ने नगर निगम और ट्रैफिक पुलिस को एक सप्ताह का समय दिया है। साथ ही चेतावनी दी कि समस्याएं दूर न हुई तो कार्रवाई होना तय है।

विभागों ने कुछ नहीं किया

पिछले महीने हुई उद्योग बंधु की बैठक में उद्यमियों ने पनकी औद्योगिक क्षेत्र में सफाई और अतिक्रमण का मुद्दा प्रमुखता से उठाया था। डीएम कौशलराज शर्मा ने संबंधित विभागों को इन समस्याओं के निराकरण का आदेश भी दिया था। इसके बावजूद इन विभागों ने कुछ नहीं किया। उद्यमियों ने इसकी शिकायत डीएम से की तो सोमवार को वे उद्यमियों के साथ बैठक करने पनकी साइट-3 पहुंचे। इसके पूर्व उन्होंने क्षेत्र का जायजा भी लिया। बैठक में उद्यमियों ने बताया कि पनकी साइट-2 व 3 की तरफ जाने वाले मुख्य मार्ग पर धर्मकाटों की संख्या बढ़ती जा रही है। हर धर्मकांटे पर दर्जनों ट्रक खड़े रहते हैं। इस कारण वहां जाम लगा रहता है। डीएम ने तत्काल इस क्षेत्र को नो पार्किग क्षेत्र घोषित कर वहां नो पार्किंग का बोर्ड लगाने का आदेश दिया। इसके बाद अगर कोई ट्रक खड़ा हो तो उसे सीज कर दिया जाए।

शहर की पहचान हैं उद्योग

उद्यमियों ने पनकी साइट-2 में सिल्ट एवं बाहर से कूड़ा बाईपास रोड पर डाले जाने की समस्या बताई। जिस पर डीएम ने नगर निगम के अधिकारियो को गैंग लगाकर कूड़ा उठाने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी अधिकारियो को कड़ाई से कहा कि औद्योगिक क्षेत्रो में आने वाली समस्या का निराकरण प्राथमिकता से कराएं। कानपुर का उद्योग कानपुर की पहचान है और हमारी पहचान में कोई कमी नही आनी चाहिए। दादा नगर और पनकी औद्योगिक क्षेत्र को जोड़ने वाले नहरिया के पुल के दोहरीकरण की समस्या पर उसे तत्काल दूर कराने का आदेश दिया।