- अचानक ही इलेक्शन ऑफिस पहुंचे डीएम, फाइलों की रखरखाव और सफाई से दिखे असंतुष्ट

- विकास भवन के बड़े हाल में कंप्यूटर लगाकर ऑफिस के विस्तार का दिया निर्देश

VARANASI: डिस्ट्रिक्ट इलेक्शन ऑफिसर (डीएम) प्रांजल यादव मंगलवार की सुबह अचानक की विकास भवन स्थित डिस्ट्रिक्ट इलेक्शन ऑफिस (पंचायत एवं नगरीय) में पहुंच गए। उन्हें देख पूरे विकास भवन में अफरातफरी मच गई। यहां फाइलों का सही ढंग से रखरखाव न होने और साफ-सफाई की कमी को देख डीएम नाराज भी हुए। उन्होंने त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए विकास भवन के किसी बड़े हॉल में कंप्यूटर आदि लगाकर ऑफिस के विस्तार का आदेश दिया।

लापरवाही पड़ेगी भारी

यहां विभागीय अफसरों और कर्मचारियों से डीएम ने ये भी कहा कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव महत्वपूर्ण है इसलिए सभी अपनी-अपनी जिम्मेदारियों को पूरी ईमानदारी और तत्परता से पूरा करें। इसमें लापरवाही करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। असिस्टेंट इलेक्शन ऑफिसर से डीएम ने कहा कि बीएलओ घर-घर जाएं और मतदाता सूची पुनरीक्षण काम करें, ये सुनिश्चित किया जाए। हर हाल में नये मतदाताओं को मतदाता सूची में जोड़ना है और मृत लोगों के नाम हटाए जाने हैं।

अब होगी नियमित समीक्षा

इंस्पेक्शन में डीएम ने ये भी कहा कि फाइलों का अच्छी तरह से रखरखाव किया जाए। पंचायत चुनाव के मद्देनजर अब सभी तरह के कार्य की नियमित समीक्षा होगी। इसके लिए तैयारियां जोर-शोर से शुरू कर दी जाएं। इंस्पेक्शन में सीडीओ विशाख जी, असिस्टेंट इलेक्शन ऑफिसर पंचायत आदि मौजूद रहे।