- 6 के खिलाफ पुलिस ने शांति भंग के तहत की कार्रवाई

-दलालों के काम धड़ल्ले से और पब्लिक रहती है भटकती

KANPUR: केस्को के कई सबस्टेशनों में दलालों का राज है। उनके मर्जी के बिना नए कनेक्शन, मीटर लगवाना, बिल सही कराना पब्लिक के लिए मुश्किल होता है। मंडे को अचानक डीएम डॉ। रोशन जैकब ने नौबस्ता केस्को सबस्टेशन पर छापा मारा। सबस्टेशन में पाए गए संदिग्ध दलाल सहित 7 लोगों को पूछताछ के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया है। इनमे से म् के खिलाफ पुलिस ने शांति भंग के धारा कार्रवाई की गई है।

गेट बन्द कराया

सोमवार को डीएम और केस्को एमडी डॉ। रोशन जैकब ने केस्को के सलाहाकार एसएन बाजपेई के साथ नौबस्ता केस्को सबस्टेशन पर छापा मारा। इससे अफरातफरी मच गई। सबस्टेशन में मौजूद दलाल भागने लगे। यह देख सबस्टेशन का मेन गेट बन्द करा दिया। वहां मौजूद लोगों से पूछताछ शुरू कर दी। 7 लोग सबस्टेशन में आने की सही वजह और कागजात नहीं दिखा सके। नौबस्ता पुलिस को बुलाकर उन्हें संदिग्ध दलाल सहित 7 लोगों को पुलिस के हवाले कर दिया गया है। नौबस्ता थानाप्रभारी ने बताया कि 7 लोगों में से म् के खिलाफ शांति भंग की धारा के तहत कार्रवाई की गई है। जबकि इनमें से एक व्यक्ति का बिजली का बिल डेढ़ लाख रुपया बकाया है, वह सही कराने आया था।

गिनाई समस्याएं

डीएम ने पब्लिक से बात की तो लोगों ने समस्याओं की झड़ी लगा दी। राजेन्द्र कुमार ने ख् महीने से मीटर न लगने, एक व्यक्ति ने ब् महीने बीतने के बाद भी खराब मीटर न बदले जाने की शिकायत की। इसी तरह सुनीता के बेटे ने आईडीएफ में भेजे जा रहे बिल सहित अन्य लोगों ने समस्याएं बताई।

पेडेंसी पर लगाई क्लास

डीएम ने नए कनेक्शनों और खराब पड़े मीटरों के बदलने की पेंडेसी पर अधिशाषी अभियन्ता की क्लास लगाई। उन्होंने इसके लिए मीटर चेकर धनीराम की लापरवाही को जिम्मेदार ठहराया। चार महीने से ऑफिस नहीं आ रहे राकेश के खिलाफ कार्रवाई करने का फरमान सुनाया। वहीं ट्रांसफॉर्मर के बाद भी जमे एसएनडी विजय कुमार को तुरन्त ही रिलीव करने का अधीक्षण अभियन्ता को निर्देश दिया। उन्होंने केस्को ऑफिसर्स को दलालों के खिलाफ प्रभावी करने का फरमान सुनाया। साथ ही ऑफिसर्स और इम्प्लाईज की दलालों से मिलीभगत पाए जाने पर सख्त दंडात्मक कार्रवाई की चेतावनी दी।

इन सबस्टेशन पर जमे रहते हैं दलाल

हंसपुरम, देहली सुजानपुर, कल्याणपुर, सर्वोदय नगर, बर्रा विश्व बैंक, फूलबाग, गोविन्द नगर, दबौली आदि