मीटिंग में न आने के लिए बनाया बहाना और ऑफिस में बैठे रहे, डीएम ने पकड़ने के लिए पुलिस को भेजा, लिखित में अधिकारी ने मांगी माफी

kanpur@inext.co.in

KANPUR : जिला मलेरिया अधिकारी को उस वक्त झूठ बोलना भारी पड़ गया जब डीएम की बैठक से बीमारी का बहाना बनाकर गायब रहे और ऑफिस में बैठकर लोगों से बातें करते रहे। डीएम को इसकी जानकारी मिलने पर फौरन ग्वालटोली एसओ को भेजकर जिला मलेरिया अधिकारी को पकड़कर लाने के लिए कहा। बाद में अधिकारी के लिखित रूप से माफी मांगने पर डीएम कुछ नरम हुए और उनके खिलाफ जांच के आदेश दिए।

अब्सेंट अधिकारियों के बारे में पूछा

थर्सडे को डीएम ने कलेक्ट्रेट में जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक बुलाई थी। जिसमें जिले के सभी स्वास्थ्य अधिकारियों को पहुंचना था। इसमें जिला मलेरिया अधिकारी अजब सिंह को भी आना था। डीएम ने मीटिंग में अब्सेंट अधिकारियों के बारे में पूछा तो मलेरिया अधिकारी के न पहुंचने की जानकारी दी गई। पहले भी इनके खिलाफ कई शिकायतें डीएम को मिल चुकी हैं। गुस्साए डीएम ने ग्वालटोली एसओ को भेजकर अधिकारी को ऑफिस में होने की पुष्टि करने के लिए कहा। पुलिस की पुष्टि के बाद डीएम ने पुलिस को अधिकारी को पकड़कर लाने के लिए कहा। ऑफिस पहुंचने के बाद ही डीएम ने अधिकारी को जमकर लताड़ लगाई। मलेरिया अधिकारी के लिखित में गलती मानने और माफी मांगने पर डीएम शांत हुए।