-लव के बारे में पता लगाने के लिए लिया गया <-लव के बारे में पता लगाने के लिए लिया गया sample

sample

-पिता और मां ने <-पिता और मां ने DNADNA जांच के लिए दिया < जांच के लिए दिया sample

sample

<

ALLAHABAD: allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: लव की मौत का राज कब खुलेगा यह कहना तो मुश्किल है, लेकिन सीवर में मिलने वाला कंकाल लव का ही था, इस बात के पुख्ता प्रमाण के लिए फ्राइडे को डीएनए टेस्ट पर मुहर लगा दी गई। डॉक्टर के पैनल में लव के माता-पिता का डीएनए सैंपल लिया और लखनऊ लैब जांच के लिए भेजा दिया गया। सुबह से लेकर शाम तक यह प्रॉसेज चलता रहा।

फोरेंसिक एक्सपर्ट की भी मदद

धूमनगंज एसओ विजय प्रताप सिंह ने बताया कि डीएनए टेस्ट कराने के लिए पूरी प्रक्रिया पूरी कर ली गई थी। डॉक्टरों का एक पैनल बनाया गया था। पुलिस के साथ-साथ फोरेंसिक एक्सपर्ट भी लगे थे। सुबह पुलिस लव के पिता एडवोकेट मिथिलेश के यहां पहुंची। फिर मिथिलेश और उनकी वाइफ को लेकर काल्विन हॉस्पिटल पहुंची। काल्विन हॉस्पिटल में डॉक्टर के पैनल में दोनों का ब्लड सैंपल लिया, जिसे एक खास जार में प्रीजर्व किया गया। अब इससे सीवर में मिले लव के डीएनए से मैच कराया जाएगा। जिससे यह साफ हो जाएगा कि सीवर में मिला कंकाल लव का था या नहीं।

कोर्ट नहीं मानता ऐसे साक्ष्य

एडवोकेट मिथिलेश के घर के पास ही सीवर में एक बच्चे का कंकाल मिला था। छोटा भीम के टी शर्ट और चप्पल से मिथिलेश ने अपने बेटे लव के रूप में उसकी पहचान की थी। बॉडी का पोस्टर्माटम भी कराया गया। लेकिन कोर्ट सिर्फ कपड़े के रूप में शिनाख्त को मान्यता नहीं देती। साइंटिफिक एविडेंस के लिए अब डीएनए कराया जा रहा है।

ख्क् ज्योतिषियों ने दिलाया था भरोसा

धूमनगंज पुलिस को एडवोकेट ने अपना दर्द सुनाया। उन्होंने बताया कि लव के गायब होने के बाद उन्होंने सब कुछ किया जो एक पिता कर सकता था। यहां तक कि शहर और आसपास के जिलों के फेमस ज्योतिषी के पास भी गए। हर जगह माथा टेका और अपने बेटे की सलामती के लिए दुआ मांगी। हद तो यह है कि ख्क् ज्योतिषियों से उन्होंने अपने बेटे के बारे में पूछा और सबने यही कहा कि उनका लव जिन्दा है। सबके इसी जवाब ने आज उनके दर्द को और बढ़ा दिया है। क्योंकि उन्हें पूरा यकीन हो चुका था कि उनका बेटा गायब है लेकिन जिन्दा है।

97 दिन के बाद मिला था कंकाल

एडवोकेट मिथिलेश राजरूपपुर एरिया के रहने वाले हैं। ख्क् मार्च को उनका बेटा लव घर से सामान लेने निकला था। उसके बाद से उसका पता नहीं चला। पुलिस ने उसकी तलाश में हर जगह छानबीन की। किडनैपिंग की रिपेार्ट भी दर्ज कर ली लेकिन कुछ पता नहीं चला। 97 दिन बाद पड़ोस में बने सीवर में एक बच्चे का कंकाल उस वक्त मिला जब वहां सफाई चल रही थी। लव के पिता ने कपड़े और चप्पल से बेटे की पहचान की थी।