आई फॉलोअप

-कथित वकील आशुतोष हत्याकांड के मुल्जिमों को देने गया चिट्ठी

-चिट्ठी पढ़कर जेलर का माथा सन्न हो गया, कथित वकील को भगाया

>kanpur@inext.co.in

KANPUR : 'देखो एक बात का ध्यान रखना, किसी हालत में गुनाह कुबूल न करना। अभी पुलिस रिमाण्ड पर लेगी और पिटाई भी करेगी, उसको बर्दाश्त कर लेना। अगर गुनाह कुबूल कर लिया तो फिर बचना बहुत मुश्किल है.' यह चिट्ठी शुक्रवार को जेल में मिलाई करने आए एक कथित जूनियर वकील के पास से उस वक्त बरामद की गई जब वह एक अभियुक्त को उसे दे रहा था। यह अभियुक्त शहर के चर्चित आशुतोष हत्याकांड में गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है।

मिलाई के दौरान चिट्ठी निकाली

शुक्रवार को एक व्यक्ति खुद को जूनियर वकील बताते हुए जेल में आशुतोष अपहरण और हत्याकांड में पकड़े गए अभियुक्त प्रकाश, शेरा और विशाल से मिलने गया। मिलाई के दौरान उक्त कथित वकील ने जेब से एक चिट्ठी निकाली और उक्त अभियुक्तों को देने लगा। इसी बीच एक बंदी रक्षक की नजर उस पर पड़ गई और उसने हल्ला मचा दिया। सिपाहियों ने उक्त कथित वकील को पकड़ लिया।

कथित वकील को भगा दिया

उसे जेलर के पास ले जाया गया। उसके पास से मिली चिट्ठी पढ़कर जेलर का भी माथा सन्न रह गया। कुछ देर पूछताछ करने के बाद उक्त कथित वकील को वहां से जाने दिया गया। बता दें कि नौबस्ता थाना क्षेत्र में बैंक मैनेजर के 12 वर्षीय पुत्र आशुतोष का 8 जून को अपहरण कर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में पुलिस ने आशुतोष के मौसा के भाई प्रकाश, उसकी पत्नी रौनक, शेरा, विशाल और संगीता को गिरफ्तार कर 18 जून को जेल भेजा है।

-------------------

दस्यु सुंदरी ने ली जमकर क्लास

आशुतोष अपहरण और हत्याकांड में गिरफ्तार की गई रौनक व संगीता को जेल की महिला बैरक में रखा गया है। इस बैरक में अपने जमाने की कुख्यात दस्यु सुंदरी कुसुमा नाइन भी बंद है। कुसुमा ने गुरुवार को इन दोनों महिलाओं रौनक और संगीता की जमकर क्लास ली। कुसुमा ने उनसे कहा कि उसने तमाम पाप किए, लेकिन कभी किसी मासूम बच्चे का इतनी निर्ममता से कत्ल नहीं किया। तुम दोनों ने बहुत बड़ा पाप किया है। अब भलाई इसी में है कि अपना गुनाह कुबूल कर लो और अपने पाप का प्रायश्चित करो।