-मडि़यांव के यादव चौराहा की घटना

-इंजेक्शन लगाकर किया बेहोश

LUCKNOW:

मडि़यांव में रविवार रात एक झोलाछाप डॉक्टर ने महिला पेशेंट को नशीला इंजेक्शन लगाकर उसके संग रेप कर डाला। सुबह होश में आने पर पीडि़ता ने पति को डॉक्टर की करतूत बताई। जब पति ने डॉक्टर को पुलिस में शिकायत की धमकी दी तो वह रुपये लेकर मामले को रफा-दफा करने का दबाव बनाने लगा। लेकिन, महिला व उसके पति ने थाने जाकर उसके खिलाफ तहरीर दे दी। पुलिस ने आरोपी डॉक्टर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर आरोपी को अरेस्ट कर लिया है।

पेट दर्द का करा रही थी इलाज

सीतापुर के सकरन एरिया निवासी रामनरेश अपनी पत्नी ममता (दोनो नाम काल्पनिक) आईआईएम रोड पर एक साइट पर रहकर काम करता है। ममता के मुताबिक, पांच दिन पहले उसके पेट में असहनीय दर्द उठा। जिस पर रामनरेश उसे इलाज के लिये यादव चौराहा स्थित हेल्थ क्लीनिक संचालित करने वाले झोलाछाप डॉक्टर सत्यनारायण सिंह के पास ले गया। डॉ। सत्यनारायण ने उसे बताया कि उसकी बेबी ट्यूब में सूजन है। उसने ममता को कुछ दवाइयां दीं और उन्हें रेगुलर खाने को कहा।

कर लिया एडमिट

ममता ने बताया कि डॉक्टर उससे हर रोज 500 रुपये वसूलकर दवाइयां देता लेकिन, उससे कोई फायदा नहीं हो रहा था। रविवार रात करीब 10 बजे उसके पेट में अचानक फिर से तेज दर्द उठा। जिस पर रामनरेश एक बार फिर ममता को लेकर डॉ। सत्यनारायण के क्लीनिक पहुंचा। डॉक्टर ने बताया कि सूजन काफी बढ़ गई है इसलिए उसे क्लीनिक में एडमिट होना पड़ेगा। इस पर रामनरेश ने ममता को वहीं एडमिट करा दिया।

पति को भेजने के बाद लगाया इंजेक्शन

रामनरेश ने बताया कि डॉ। सत्यनारायण ने ममता को नशीला इंजेक्शन लगा दिया। जिससे वह बेहोश हो गई। रात करीब 12 बजे डॉ। सत्यनारायण ने रामनरेश को पान मसाला लाने के लिये क्लीनिक के बाहर भेज दिया। रामनरेश के जाते ही डॉक्टर ने ममता के साथ रेप कर दिया। सुबह ममता ने रामनरेश को डॉक्टर की रात की करतूत बताई। यह सुनते ही रामनरेश भड़क उठा और उसने डॉक्टर को मुकदमा दर्ज कराने की धमकी दी।

दूसरे क्लीनिक ले गया

इस पर डॉ। सत्यनारायण ने रामनरेश व ममता को क्लीनिक में बंधक बना लिया और उसे 25 हजार रुपये में मामला रफा-दफा करने का दबाव बनाने लगा। जब वे दोनों टस से मस न हुए तो डॉ। सत्यनारायण ममता को अपने साथ कार से खुर्रमनगर स्थित दूसरे क्लीनिक ले गया। ममता का आरोप है कि उस क्लीनिक में डॉ। सत्यनारायण ने उसके प्राइवेट पार्ट की सफाई कराई, ताकि मेडिकल जांच में वह फंस न सके। आखिरकार, शाम को पति-पत्‍‌नी को डॉ। सत्यनारायण ने अपनी पुलिस में ऊंची पहुंच का हवाला देते हुए छोड़ दिया। डॉक्टर के चंगुल से छूटे पति-पत्नी ने मडि़यांव थाने पहुंचकर तहरीर दी। पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर आरोपी डॉ। सत्यनारायण सिंह को अरेस्ट कर लिया।

एफआईआर दर्ज कर आरोपी डॉक्टर को अरेस्ट कर लिया गया है। पीडि़ता के मुताबिक, खुर्रमनगर स्थित जिस क्लीनिक में उसे ले जाया गया था उसकी भी जांच की जाएगी।

- हरेंद्र कुमार, एसपी ट्रांसगोमती