-एनएमसीएच के इमरजेंसी गेट के परा बोले छात्र की संख्या बढ़ी, मगर रूम नहीं

PATNA: एनएमसीएच के इमरजेंसी गेट पर शाम में अचानक पीजी के छात्र जुटे और अस्पताल प्रशासन के विरोध में नारेबाजी करने लगे। दरअसल विवाहिता नर्सिग आवास में पीजी के छात्र-छात्राओं ने कब्जा कर लिया है। अधीक्षक ने ब्8 घंटे में हॉस्टल खाली करने का आदेश दिया है वर्ना कानूनी कार्रवाई करने की बात कही है। इसे लेकर छात्र आक्रोशित हैं।

सीटें बढ़ीं, लेकिन पर्याप्त कमरा नहीं

जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ। जितेंद्र और डॉ। रवि ने बताया कि पीजी में पहले करीब भ्0 छात्र थे, जो इस साल सीट बढ़ने के साथ बढ़ कर 70 हो गए ऐसे में करीब छात्र-छात्राओं को रहने के लिए एकमात्र हॉस्टल में महज ब्भ्-भ्0 रूम ही है। ऐसे में तमिलनाडु, बेगलुरू और मिजोरम आदि से यहां डिग्री लेने पहुंचे स्टूडेंट आखिर कहां जाकर रहेंगे। सभी के लिए व्यवस्था करने पर स्टूडेंट हॉस्टल खाली करने को तैयार हैं।

क्या कहते हैं अधीक्षक

सुपरिटेंडेंट डॉ। आनंद प्रसाद सिंह का कहना है कि सेंटर ऑफ एक्सीलेंस वाले कैंपस में मैरिड नर्सो के रहने के लिए क्वार्टर बना है। उसमें पानी-बिजली की व्यवस्था भी नहीं है। उसमें जो रह रहे हैं, उन सबों को ब्8 घंटे में कब्जा छोड़ने को कहा गया है। ऐसा नहीं होने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।