-ऑल ब्रीड शो के साथ हुआ डॉग शो का समापन

-डॉग शो में जमशेदपुर सहित देशभर के शहरों के 277 इंट्रीज आई

JAMSHEDPUR : जमशेदपुर केनल क्लब द्वारा आयोजित दो दिवसीय चैंपियनशिप डॉग शो का रविवार को समापन हुआ। डॉग शो में जमशेदपुर सहित देशभर के विभिन्न शहरों के ख्77 इंट्रीज आई। शो के अंतिम दिन ऑल ब्रीड शो ऑर्गनाइज किया गया।

ऑल ब्रीड शो का हुआ आयोजन

डॉ शो के अंतिम दिन ऑल ब्रीड शो का आयोजन किया गया। इसमें देशभर से आए विभिन्न ब्रीड के डॉग्स का जलवा देखने को मिला। शो में पग्स, जर्मन शेफर्ड, रॉटवेलर, डोबरमैन, लेब्राडोर, ग्रेट डेन जैसे ब्रीड के साथ-साथ अमेरिकन कॉकर स्पेनियल, बीगल, फॉक्स टेरियर, शी जू, साइबेरियन हस्की जैसे रेयर ब्रीड के डॉग्स ने भी पार्टिसिपेट किया। शो में जज के तौर पर साउथ अफ्रीका और फिलिपिंस से भी दो एक्सपटर्1 आए थे।

ग्रूमिंग के लिए चेकोस्लोवाकिया से अाई एक्सपर्ट

ठाठबाट के मामले में डॉग्स भी इंसानों से पीछे नहीं हैं। कम से कम डॉग में से कोलकाता से पार्टिसिपेट करने आए रोमियो को देखकर तो यही कहा जा सकता है। अमेरिकन कॉकर स्पेनियल ब्रीड के इस डॉग की ठाठ का अंदाजा इस बात लगाया जा सकता है की इसके लंबे बालों को संवारने के लिए चेकोस्लोवाकिया से ग्रुमिंग एक्सपर्ट को बुलाया गया है। डॉग शो में बेस्ट ऑफ ब्रीड और बेस्ट ऑफ ग्रुप का अवार्ड जीतने वाले रोमियो के ओनर पोलाब साहा ने बताया कि इसकी ग्रुमिंग, खासकर इसके बालों को काटने और संवारने का काम हर कोई नहीं कर सकता है, इसलिए चकोस्लोवाकिया से ग्रुमिंग एक्सपर्ट एंड्रिया पेट्रोवा को बुलाया गया है। ख्.भ् साल के रोमियो का डायट भी बेहद खास है। पोलाब साहा ने बताया कि रोमियो को खाने के लिए ड्राई फ्रूट्स के साथ-साथ ड्राई मीट और फिश दिया जाता है।