JAMSHEDPUR: टाटा स्टील के सौजन्य से जमशेदपुर केनेल क्लब द्वारा चैंपियनशिप डॉग शो का आयोजन शनिवार को जेआरडी स्पो‌र्ट्स कॉम्प्लेक्स में शुरू हुआ। चीफ गेस्ट के रूप में टाटा स्टील के प्रबंध निदेशक टीवी नरेंद्रन ने उदघाटन किया। इस अवसर पर टाटा स्टील के वीपी त्रिपाठी, सुनील भास्करन, आशीष माथुर, रुचि नरेन्द्रन उपस्थित रही। रविवार को देशभर से आए डॉग्स शो में प्रदर्शन करेंगे। साथ ही पुरस्कार वितरण समारोह का भी आयोजन किया जाएगा।

विनर्स को मिला सम्मान

अखिल विश्व गायत्री परिवार बिष्टुपुर स्थित तुलसी भवन में आयोजित पुस्तक मेले का आठवें दिन शनिवार को अतिथि तुहिना सरकार, रंजीत घोष, मंटु कुमार एवं पत्रकार राधेश्याम अग्रवाल संयुक्त रूप से शुभारंभ किया। राधेश्याम ने कहा कि मैं कई वर्षो से पं। श्रीराम शर्मा आचार्य द्वारा लिखित पुस्तकें पढ़ रहा हूं। शाम को संस्कृति ज्ञान परीक्षा पुरस्कार वितरण समारोह आयोजित किया गया। इसमें भारतीय संस्कृति ज्ञान परीक्षा में अनुमंडल स्तर पर पास हुए म्0 बच्चों को नकद राशि एवं प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। अखिल विश्व गायत्री परिवार द्वारा आयोजीत संस्कृति ज्ञान परीक्षा का राज्यस्तरीय पुरस्कार सम्मान समारोह रविवार को बिष्टुपुर स्थित माइकल जॉन सभागार में सुबह क्0 बजे से आयोजित किया जाएगा। संस्कृति ज्ञान परीक्षा में पूरे राज्य के ख्000 स्कूल और कॉलेजों से क्.ख्भ् लाख बच्चों ने भाग लिया था। इसमें जिला एवं राज्यस्तरीय परीक्षा में पास हुए 90 बच्चों को पुरस्कृत किया जाएगा।

चेक बाउंस, प्राथमिकी दर्ज

एनआईटी के प्रोफेसर डॉ। ए के सिंह ने विजय कुमार चौधरी के खिलाफ धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए कोर्ट में शिकायतवाद की थी। कोर्ट के निर्देश के बाद गोलमुरी थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है। आरोप है कि डॉ। एके सिंह ने आरोपी को छह लाख रुपए दोस्ताना कर्ज दिया था। इसके एवज में आरोपी ने चेक दिया था। समय सीमा पर जब चेक को बैंक में भुगतान के लिए डाला गया तो वह बाउंस हो गया।