-जेआरडी स्पो‌र्ट्स कॉम्पलेक्स में अपने डॉग के साथ ट्रेनर भी बहा रहे पसीना

-9-10 जनवरी को होने वाले डॉग शो में करीब 265 डॉग शिरकत करेंगे

JAMSHEDPUR: जमशेदपुर केनेल क्लब की ओर से जेआरडी टाटा स्पो‌र्ट्स काम्प्लेक्स के हॉकी ग्राउंड में नौ और क्0 जनवरी को होने जा रहे डॉग शो में हैरतअंगेज करतब दिखाने के लिए अपने प्रशिक्षक के निर्देशन में डॉग जमकर प्रैक्टिस कर रहे हैं। गुरुवार को कई ट्रेनर कुत्तों को जेआरडी मैदान में प्रैक्टिस कराने में लगे रहे। वहीं, क्लब की ओर से इस आयोजन को लेकर जोर-शोर से तैयारी की जा रही थी।

जुस्को एमडी ने लिया जायजा

तैयारी का जायजा लेने के लिए जुस्को एमडी आशीष माथुर दोनों सत्रों में आयोजन स्थल पहुंचे थे। एमडी आशीष माथुर ने बताया कि इस डॉग शो में इस बार दर्शकों को कई हैरतअंगेज करतब देखने को मिलेंगे। बेल्जियम शेफर्ड, जर्मन शेफर्ड, डॉबरमैन व डॉग ऑफ द ईयर अमेरिकन कॉकर को देखना डॉग प्रेमियों के लिए किसी रोमांच से कम नहीं होगा। वहीं जमशेदपुर केनेल क्लब की ओर से बताया गया कि डॉग शो में करीब ख्म्भ् डॉग शिरकत करेंगे। जमशेदपुर के अलावा खड़गपुर, कोलकाता, भुवनेश्वर, मुंबई व दिल्ली से भी ट्रेनर अपने डॉग के साथ यहां आ रहे हैं। अधिकतर कुत्ते शुक्रवार की शाम तक यहां पहुंच जाएंगे।

अमेरिकन कॉकर का दिखेगा जलवा

डॉग शो में डॉग ऑफ द ईयर की रेस में सबसे आगे चल रहे 'अमेरिकन कॉकर एंड पेनियल' प्रजाति का खूबसूरत डॉग भी अपना जलवा बिखेरने जमशेदपुर आ रहा है। यह स्टार डॉग नौ जनवरी को कोलकाता से यहां पहुंचेगा। जमशेदपुर केनेल क्लब के सचिव विश्वनाथ राय ने बताया कि 'अमेरिकन कॉकर एंड पेनियल' भारत में 70 प्वाइंट के साथ डॉग ऑफ द ईयर की दौड़ में सबसे आगे है। यह डॉग कोलकाता के कारोबारी पल्लव शाह का है। यह एक स्पोर्टिग डॉग है।