जब बिना बताए अचानक ट्रंप और किम जोंग साथ-साथ पहुंचे विंटर ओलंपिक! उन्‍हें जबरन कर दिया गया बाहर

By: Satyendra Singh | Publish Date: Sat 10-Feb-2018 06:29:09   |  Modified Date: Sat 10-Feb-2018 06:29:11
A- A+
जब बिना बताए अचानक ट्रंप और किम जोंग साथ-साथ पहुंचे विंटर ओलंपिक! उन्‍हें जबरन कर दिया गया बाहर
विंटर ओलंपिक 2018 के ओपनिंग सेरेमनी में शुक्रवार को अद्भुत नजारा देखने को मिला। उद्घाटन कवर करने साउथ कोरिया आए दुनियाभर के मीडिया की निगाहें जब डोनाल्‍ड ट्रंप और किम जोंग उन की इस जोड़ी पर पड़ी तो फिर क्‍या था फ्लैश चमक उठे तो रुकने का नाम ही नहीं ले रहे थे। आइए जानते हैं आखिर क्‍या था यह मामला।

साथ दिखे ट्रंप और उन साथ दिखे तो दिखाया मैदान से बाहर का रास्‍ता
दरअसल विंटर ओलंपिक 2018 के उद्घाटन समारोह में अपने देश के खिलाडि़यों की हौसला अफजाई के लिए बड़ी संख्‍या में फैन्‍स आए थे। अमेरिका के दर्शक भी अपने देश के खिलाडि़यों का हौसला बढ़ाने आए थे। इधर उद्घाटन समारोह की सरगर्मियां जोरों पर थी कि इतने में डोनाल्‍ड ट्रंप और किम जोंग उन नजर आए। लोगों ने चिल्‍लाना शुरू कर दिया। फोटोग्राफरों ने देखा तो अपने रोक नहीं सके बस फिर क्‍या था। फ्लैश चमकने लगे। तभी सिक्‍योरिटी गार्ड्स उस ओर तेजी से लपके और दोनों को मैदान से बाहर निकलने का आग्रह किया। दोनों शासक के हमशक्‍ल साथ-साथ घूम रहे थे।
Donald and Kim Jong Un in winter olympic, Donald Trump and Kim Jong Un together, 2018 Winter Olympics, ‪Pyeongchang County, ‪South Korea, Winter Olympics Ceremony, PyeongChang 2018 Olympics, Pyeongchang Olympics, Winter Olympics 2018, South Korea, North Korea

मैदान से बाहर करने पर दोनों ने जताया विरोध, कहा हमें बाहर करना गलत

फोटोग्राफरों को देखते हुए दोनों ने अपने-अपने अंदाज में हाथ मिलाए और फोटोग्राफरों को जमकर पोज दिए। लेकिन प्रशासन के विरोध पर दोनों को बाहर का रास्‍ता देखना पड़ा। बाहर आने पर दोनों ने कहा कि वे तो दुनिया को चौंकाना चाहते थे कि विश्‍व शांति के लिए दोनों नेता एक हो सकते हैं। हम यहां आकर दुनिया को अमन चैन का संदेश देना चाहते थे लेकिन खेल प्रशासन ने हमें बाहर निकलवा कर अच्‍छा नहीं किया। उन्‍होंने गलत किया है। हम दोनों साथ में कितने अच्‍छे लग रहे थे। दुनिया में एक अच्‍छा संदेश जा रहा था।

International News inextlive from World News Desk