शहर में शुरू डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन में लगे रिक्शे एक हफ्ते में खराब हुए

>BAREILLY:

गांधी जयंती पर शहर में बड़े जोर शोर से शुरू हुई डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन मुहिम के पांव एक हफ्ते में ही उखड़ने लगे हैं। वार्डो में घर-घर कूड़ा उठाने के लिए लगाए गई रिक्शा ट्रॉली टूटने लगी हैं। इससे निगम के प्रोजेक्ट की कामयाबी पर ही सवालिया निशान लगा दिए हैं। इस सिलसिले में एजेंसियों ने फ्राइडे को मेयर डॉ। आईएस तोमर से मुलाकात की। मेयर ने इसपर चिंता जाि1हर की।

रिक्शे का बनेगा नया मॉडल

जोन 1 व जोन 3 में कूड़ा कलेक्शन का जिम्मा संभाल रही एजेंसियों की फ्राइडे दोपहर 1 बजे मेयर संग बैठक हुई। एजेंसियों के जिम्मेदारों ने मेयर को बताया कि कूड़ा उठाने वाले रिक्शों की चेन, पहिए और दरवाजे टूटने लगे हैं। इस पर मेयर ने अधिकारियों को टूटे रिक्शों की तुरंत मेंटनेंस करने और हल्के वजन वाले नए रिक्शे बनाए जाने के निर्देश दिए। मेयर ने अधिकारियों को हल्के वजन वाले रिक्शे का एक मॉडल बनाकर डेमो देने के निर्देश दिए हैं। मेयर ने एजेंसियों से कहा 4 दिन में ही कूड़ा उठा रहे रिक्शे गंदे हो गए हैं। ऐसे में रोजाना इन रिक्शों को धुलवाया जाए।

हाइड्रोलिक सिस्टम से उठेगा कूड़ा

डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन मुहिम के तहत डलावघरों में रैम्प बनाए जाने थे लेकिन रैम्प न बन सके। एजेंसियों ने बिना रैम्प कूड़ा डालने में समस्या बताई। एजेंसियों ने मेयर से मैनुअल हाइड्रोलिक सिस्टम लगवाए जाने को कहा। जिससे बिना रैम्प के ही रिक्शा का कूड़ा वाहनों पर गिराया जा सके। मेयर ने एक्सईएन को हाइड्रोलिक सिस्टम के लिए रिपोर्ट देने को कहा।