- जानकीपुरम में शराब कैंटीन में मिला शव

- सिर व गले पर चोट के निशान, हत्या की आशंका

LUCKNOW :

दूरदर्शन के पूर्व डायरेक्टर रामेंद्र सिंह सरीन का देशी शराब की कैंटीन में मिलने से हड़कंप मच गया। शव पर चोट के निशान भी पाये गये हैं। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक सत्तर वर्षीय रामेंद्र सिंह सरीन मूल रूप से बहराइच का रहने वाले थे। जो जानकीपुरम के जानकी विहार स्थित छवि शांति धाम में दो वषरें से रह रहे थे।

मृतक रामेंद्र दूरदर्शन के निदेशक पद से बीते दस वर्ष पूर्व सेवानिवृत्त हो चुके थे। उनका इकलौता बेटा गौरव सिंगापुर में रहता है। वह ओल्ड एज होम छवि शांति धाम में रहते थे। वहां के केयरटेकर अरविंद ने बताया कि साठ फीटा रोड स्थित देशी शराब ठेके में स्थित कैंटीन संचालक सोनू यादव ने पुलिस को सूचना दी कि ठेके पर शराब पीते पीते गिर जाने से उनकी मौत हो गई। इंस्पेक्टर जानकीपुरम सतीश सिन्हा ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। मामला संदिग्ध नजर आ रहा है। जांच के बाद पूरी बात क्लीयर होगी। फिलहाल पुलिस शराब ठेके के सेल्समैन रामकृष्ण और अनुराग समेत कैंटीन संचालक सोनू यादव से पूछताछ कर रही है।

हत्या की आशंका

घटनास्थल पर मृतक के सिर के पास जमीन पर खून के धब्बे भी थे। बुजुर्ग के माथे पर बाई तरफ चोट के निशान थे और नाक से भी खून रिस रहा था। सूचना पर मौके पर पहुंची आबकारी विभाग की टीम ने भी शराब के सैम्पल लेकर जांच शुरू कर दी है।

देशी ठेके पर कैसे पहुंचे

मृतक रामेंद्र के देशी शराब की दुकान पर पहुंचने की बात लोगों के गले से नहीं उतर रही है। छवि शांति धाम के केयरटेकर अरविंद ने बताया कि मृतक रामेंद्र शराब तो पीते थे। मगर कभी देशी शराब नहीं पी ऐसे में उनका देशी शराब के ठेके पर जाना और शराब पीना शंका पैदा कर रहा है।