आनंद विहार से लखनऊ तक शुरु होगा डबल डेकर में सफर

जंक्शन पर पहुंचे निर्देश, चेयरकार ट्रेन के लिए ऑनलाइन बुकिंग शुरू

BAREILLY:

एसी डबल डेकर ट्रेन से सफर करने का सपना संजोए मुसाफिरों को संडे से इसकी सौगात मिलने वाली है। पिछले क्क् महीनों से लखनऊ के गोमती नगर स्टेशन पर अलसाई खड़ी डबल डेकर ट्रेन संडे से नई दिल्ली-लखनऊ के बीच रफ्तार भरने लगेगी। बरेली जंक्शन पर भी इस ट्रेन का स्टॉपेज होने से मुसाफिरों को प्रदेश व देश की राजधानियों की दूरी नापने का एक और आसान जरिया मिल जाएगा। संडे को सुबह क्क् बजे रेल मंत्री सुरेश प्रभु, रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा और सेंट्रल होम मिनिस्टर राजनाथ सिंह डबल डेकर ट्रेन को आनंद विहार टर्मिनल से हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

रिजर्वेशन बुकिंग हुई शुरू

सैटरडे को डबल डेकर ट्रेन के संचालन व रिजर्वेशन बुकिंग के लिए मुरादाबाद डिविजन से जंक्शन पर निर्देश भेज दिए गए। लेकिन देर शाम तक रेलवे के सॉफ्टवेयर पर ट्रेन की फीडिंग न होने से पैसेंजर रिजर्वेशन सेंटर के अधिकारी परेशान रहे। वहीं एसी डबल डेकर चेयरकार के मुसाफिर भाड़े की लिस्ट न पहुंचने से भी अधिकारी मुरादाबाद डिविजन के संपर्क में बने रहे। हालांकि सॉफ्टवेयर में दिल्ली के आनंद विहार से बरेली जंक्शन तक का किराया ब्ख्भ् रुपए शो कर रहा था। रिजर्वेशन अधिकारी ने संडे सुबह तक किराया सूची अपडेट हो जाने की जानकारी दी।

लखनऊ-दिल्ली के लिए राह आसान

डबल डेकर ट्रेन यूं तो हफ्ते में केवल दो दिन फ्राइडे व संडे ही चलेगी, लेकिन इसके संचालन से बरेली-दिल्ली जाने वालेअपर व अपर मिडिल क्लास मुसाफिरों खासकर व्यापारियों को राहत मिलेगी। क्ख्भ्8ब् ट्रेन आनंद विहार से दोपहर ख्.क्0 बजे चलकर गाजियाबाद दोपहर ख्.फ्भ् बजे, मुरादाबाद शाम भ्.0भ् बजे, बरेली जंक्शन शाम म्.ब्0 बजे होते हुए रात क्0.भ्0 बजे लखनऊ एनईआर जंक्शन पर पहुंचेगी। वापसी में क्ख्भ्8फ् ट्रेन सुबह भ् बजे लखनऊ से छूटकर बरेली सुबह 8.ख्फ् बजे, मुरादाबाद 9.भ्भ् बजे, गाजियाबाद दोपहर क्ख्.ख्8 बजे होकर आनंद विहार पर दोपहर क् बजे पहुंचेगी।