- कर्मचारियों को गला घोंट कर उतारा मौत के घाट

- शव न उठाने देने पर भड़की पुलिस, लाठीचार्ज

आगरा। थाना न्यू आगरा क्षेत्र बल्केश्वर में देशी शराब के ठेके में बदमाशों ने शुक्रवार रात दो कर्मचारियों को मौत के घाट उतार दिया। बदमाश करीब तीन लाख रूपये लूटकर फरार हो गए। शनिवार सुबह गुस्साए परिजनों ने शव नहीं उठने दिए। पब्लिक ने घटना का विरोध जताया। इस पर पुलिस को लाठियां चलानी पड़ीं। बाद में पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम हाउस भेजा।

शराब के ठेके पर करते थे काम

बल्केश्वर चांदनी चौक कॉलोनी में मुन्ना लाल की बिल्डिंग है, इसमें छह दुकाने हैं जिसमें से चार दुकाने शराब की है जिसमें एक बियर की दुकान भी है। एक दुकान में बाड़ी धौलपुर निवासी लोकेंद्र शिवहरे का शराब का ठेका है। ठेके पर छिकाऊ पचोखरा, फीरोजाबाद निवासी 25 वर्षीय राहुल शर्मा पुत्र राजबहादुर और राजमल थाना नारखी फीरोजाबाद निवासी 32 वर्षीय कमलेश पुत्र स्व। अमीर सिंह थाना न्यू आगरा बल्केश्वर काम करते थे। इनके अलावा कमला नगर निवासी रामप्रवेश, नगला राजमल निवासी रवि, छिकाऊ निवासी बल्देव भी काम करते हैं। राहुल सेल्समैन है, जबकि कमलेश रवि की कैंटीन पर कर्मचारी है। रामप्रवेश मैनेजर बताया है।

रात में खाया था सभी ने खाना

शुक्रवार रात को रामप्रवेश सहित सभी बल्केश्वर में खाना खाने गए थे। वहां से रवि और राम प्रवेश निकल गए। राहुल और कमलेश लौट कर ठेके पर आ गए। बल्देव दोपहर तीन बजे ही निकल गया था। ठेके पर इनके अलावा सफाईकर्मी कम्मो भी रहता है। जो रात में वहीं पर एक कमरे में सोता है। रात में ठेका बंद कर दिया जाता है।

शनिवार सुबह हुई जानकारी

बिल्डिंग स्वामी के बेटे ओम प्रकाश का दूध का काम है। वह ठेके के अंदर अपनी स्कूटी खड़ा करके आते हैं। शुक्रवार की रात को भी खड़ी की थी। सुबह सात बजे वह गए तो बाहर का गेट खुला हुआ था। वह गए और कम्मो से गेट बंद करने की बात बोलकर स्कूटी लेकर चले आए। इसके बाद दस बजे सेल्समैन रामप्रवेश आया तो उसने काउंटर वाले गेट पर बाहर की तरफ से ताला पड़ा देखा अंदर कमलेश और राहुल पड़े हुए थे। लोगों के मुताबिक पुलिस देर से मौके पर पहुंची। उससे पहले ही लोग अंदर चले गए थे।

शव ले जाने का विरोध करने पर पुलिस ने चलाई लाठी

जानकारी पर राहुल के परिजन मौके पर पहुंच गए। बेटे का शव देख कर उनमें कोहराम मच गया। पुलिस ने शव को टेम्पो में रखवा लिया। इस पर परिजन भड़क गए। वह अन्य परिजनों को बुलाना चाहते थे, लेकिन पुलिस शवों को भेजना चाहती थी। इस पर राहुल के भाई ने हाथ में ईट उठा ली। वह टेम्पो के आगे खड़ा हो गया। टेम्पो स्टार्ट करते ही सभी ने चालक को पकड़ कर पीट दिया। इस पर पुलिस ने लोगों पर लाठी चला दी। लाठी चलते ही भगदड़ मच गई। कुछ लोग चोटिल हुए हैं। पुलिस ने किसी तरह शवों को वहां से भेजा। राहुल के परिजनों के मुताबिक उसके एक साल का बेटा अंशु है। पत्‍‌नी रूबी की हालत खराब है। कमलेश की पत्‍‌नी संजू देवी है। उसके दो बेटी शिवानी व निशा के अलावा एक डेढ़ वर्षीय बेटा है।

बदमाशों ने लूटा तीन लाख कैश

घटना के पीछे सीधे तौर पर लूट का उद्देश्य बताया है। राहुल के परिजनों का कहना था कि राहुल ने अपनी शादी में बैंक से लोन लिया था। वह लोन चुकाने के लिए दो लाख रुपये लेकर आया था। इसके अलावा रामप्रवेश ने बताया कि दिनभर कर करीब 80 हजार का गल्ला होता है। रात का कैश दिन में बैंक में जमा किया जाता है। बदमाशों ने सारा रुपया लूट लिया।