-प्रापर्टी डीलर और पत्‍‌नी की पहली पत्‍‌नी व उसके प्रेमी ने रची थी हत्या की साजिश

-बिथरी चैनपुर पुलिस ने म्यूड़ी खुर्द मोड़ पर चेकिंग के दौरान पकड़ा, तीन तमंचे और 16 कारतूस बरामद

BAREILLY: लाखों की प्रापर्टी हड़पने के लिए प्रापर्टी डीलर और उसकी पत्‍‌नी की हत्या की प्लानिंग गई। हत्या की प्लानिंग प्रापर्टी डीलर की पहली पत्‍‌नी, उसके प्रेमी यानि फुफेरे साले ने की। फुफेरे साले ने वारदात में एक अन्य रिश्तेदार को शामिल कर लिया और बाइक से हथियार लेकर निकल पड़े, लेकिन मर्डर से पहले ही म्यूड़ी खुर्द में चेकिंग के दौरान बिथरी चैनपुर पुलिस के हत्थे चढ़ गए। पुलिस पूछताछ में दोनों ने पूरी प्लानिंग बता दी। पुलिस ने दोनों के पास से फर्जी नंबर प्लेट की बाइक, तीन तमंचे, 14 जिंदा कारतूस और दो खोखा कारतूस बरामद हुई हैं। वहीं प्रापर्टी डीलर ने इसमें पूर्व पत्‍‌नी पर भी शामिल होने की आशंका जताई है।

पुलिस पर िकया फायर

एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि बिथरी एसएचओ केपी सिंह, एसआई गुरुदेव सिंह व अन्य ट्यूजडे रात चेकिंग कर रहे थे। चेकिंग के दौरान दो बाइक सवार पुलिस देखकर भागने लगे। पुलिस ने पीछा किया तो युवकों ने फायर किया, लेकिन पुलिस ने उन्हें घेर कर पकड़ लिया। पुलिस पूछताछ में युवकों ने अपनी पहचान भुडि़या उझानी बदायूं निवासी अजब सिंह और कलाचंद हजतरपुर बदायूं निवासी दुर्वेश यादव बताई।

अवैध संबंध होने पर छोड़ा

पुलिस पूछताछ में अजब सिंह ने बताया कि उसकी ममेरी बहन प्रीति यादव की शादी वर्ष 2006 में वीरपुर फरीदपुर निवासी, हाल निवासी दुर्गा नगर बारादरी ओमपाल यादव से हुई थी। उसके ममेरी बहन से अवैध संबंध हो गए थे। इस पर ओमपाल और प्रीति में झगड़ा होने लगा और अजब सिंह ने प्रीति को छोड़ दिया। प्रीति का 6 साल का बेटा है, जो उसके साथ मायके में रहता है। प्रीति को छोड़ने के बाद ओमपाल ने बीसलपुर निवासी छवि अग्रवाल से शादी कर ली।

70 बीघा जमीन है

अजब सिंह ने बताया कि ओमपाल की फरीदपुर में 70 बीघा जमीन है। इसके अलावा उसका शहर में भी मकान है। उसने प्लान किया कि यदि ओमपाल और उसकी दूसरी पत्‍‌नी छवि का मर्डर कर दिया जाएगा तो सारी प्रापर्टी प्रीति और उसके बेटे के नाम आ जाएगी और वह पूरी प्रापर्टी का मालिक बन जाएगा। इस पर किसी को शक भी नहीं होगा। उसने दुर्वेश भी इसमें शामिल कर लिया।

कई बार की रेकी

अजब के मुताबिक उसने कई बार ओमपाल के घर की रेकी की और यह भी पता कर लिया कि वह कब और कहां जा रहा है। ट्यूजडे को ओमपाल बीसलपुर से शादी समारोह से कार से वापस लौट रहा था। अजब सिंह ने इसी मौके का फायदा उठाया। उन्होंने प्लान किया रास्ते में या घर के पास ओमपाल की हत्या कर देंगे और उसके बाद छवि की भी हत्या कर फरार हो जाएंगे।

जिंदा या मुर्दा लाएंगे कदमों में

दो दिन पहले अजब सिंह ने प्रीति से शराब के नशे में कहा था कि अब बहुत हो गया। वह ओमपाल को जल्द ही उसके कदमों में जिंदा या मुर्दा लाकर रख देगा। वहीं ओमपाल का कहना है कि उसका कोर्ट में तलाक और बच्चे की कस्टडी का केस चल रहा है। उसने प्रीति को अजब सिंह से संबंध रखने पर ही छाेड़ा था।

बाइक पर पुलिस और बीजेपी का चिह्न

पुलिस ने युवकों के पास से फर्जी नंबर की बाइक भी बरामद की है। बाइक का नंबर और इंजन नंबर अलग-अलग हैं। यही नहीं बाइक पर आगे पुलिस और पीछे बीजेपी का चिह्न लगा हुआ है। ऐसा उन्होंने बचने के लिए किया था।