ALLAHABAD:  युवकों की अधजली लाशें जहां मिलीं, वहां आसपास ऐसा कुछ भी नहीं मिला जिससे मरने वालों की पहचान हो पाती या हत्यारों का कोई सुराग मिलता. लगातार बढ़ रही आपराधिक घटनाओं का इम्पैक्ट यह रहा कि आईजी रमित शर्मा समेत पुलिस के सभी बड़ी अधिकारी मौके पर पहुंचे. डॉग स्क्वॉड व फारेंसिक टीम ने मौके पर घंटों जांच पड़ताल की. पर, हत्या से जुड़ा कोई क्लू हाथ नहीं लगा.


टहलने वालों ने पुलिस को दी सूचना

दारागंज एरिया में गंगा किनारे सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट स्थित है. बांध भी बना हुआ है. बांध के आसपास पिछले काफी दिनों से निर्माण कार्य चल रहा है. कुंभ के चलते सड़क का चौड़ीकरण भी हो रहा है. रोड पर गिट्टी भी पड़ी हुई है. शुक्रवार सुबह छह बजे स्थानीय नागरिक मार्निग वॉक पर निकले थे. उनमें से किसी व्यक्ति की नजर एसटीपी बांध के ऊपर सड़क किनारे दो युवकों की अधजली लाश पर पड़ी. एक की उम्र करीब 28 साल जबकि दूसरे की 21 साल होने का अनुमान था. इसकी सूचना फैलते ही भीड़ जुट गयी. एसपी सिटी सिद्धार्थ शंकर मीणा, सीओ, कई थाने की फोर्स के साथ घटना की जांच पड़ताल करने पहुंच गये. पुलिस आशंका जता रही है कि हत्या कहीं और करने के बाद पहचान छिपाने के लिए बॉडी को यहां लाकर फेंक दिया गया है.


कोई नहीं दे सका कोई सुराग

पुलिस अफसरों ने रोड का काम करने वाले मजदूरों को पूछताछ की लेकिन कुछ पता नहीं चला. काफी कोशिश के बाद भी कुछ पता न चलने पर दारागंज पुलिस ने बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पुलिस का मानना है कि जब तक लाश की शिनाख्त नहीं होती कत्ल का कारण और हत्यारों का पता नहीं चलेगा.


हत्या से उठ रहे सवाल

- यह इलाका किसी भी मुख्य मार्ग से सीधे कनेक्ट नहीं है तो हत्यारे बॉडी लेकर पहुंचे कैसे

- दारागंज की मुख्य आबादी से लेकर पहुंचे तो गाड़ी किसी सीसीटीवी कैमरे की नजर में क्यों नहीं आयी

- बॉडी को बक्शी बांध मंडी की तरफ से लेकर पहुंचे तो किसी की नजर क्यों नहीं पड़ी

- घटनास्थल सुनसान इलाका है लेकिन इसके चंद कदम की दूरी पर घनी आबादी वाले एरिया में बॉडी फेंकने का मकसद क्या हो सकता है

 - पुलिस क्या कर रही थी

दो युवकों की हत्या कर उनके शव को जला दिया गया है. कातिलों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है. एफएसएल के लोगों ने मौके से साक्ष्य एकत्र किए हैं. पुलिस की पूरी कोशिश है कि कातिलों तक जल्द से जल्द पहुंचा जाय.

रमित शर्मा, आईजी

Crime News inextlive from Crime News Desk