दहेज की भेंट चढ़ी दो विवाहिता

By: Inextlive | Publish Date: Sun 17-Sep-2017 07:01:24
A- A+
दहेज की भेंट चढ़ी दो विवाहिता

- दहेज के लिए अलीगंज के हाफिजगंज में विवाहिता को पेट्रोल उड़ेलकर जिंदा जलाया

- शेरगढ़ में नवविवाहिता की गला दबाकर कर दी गई हत्या मायके वालों ने दर्ज कराया मुकदमा

>

BAREILLY :

अलीगंज थाना क्षेत्र के गांव हाफिजगंज में फ्राइडे की शाम एक विवाहिता को ससुराल वालों ने जलाकर हत्या कर दी। सूचना पर पर पहुंचे महिला के मायके वालों ने दहेज के लिए पेट्रोल उड़ेलकर हत्या करने का आरोप लगाते हुए पति सहित ससुराल वालों पर मुकदमा दर्ज करा दिया है। वहीं शेरगढ़ में दहेज के लिए ससुराल वालों ने एक नवविवाहिता की सैटरडे को एक लाख और कार के लिए गला दबाकर हत्या कर दी गई। मायके वालों ने दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज करा दिया है.

परिवार वाले हो गए फरार

अलीगंज थाना के गांव कुंडरिया फैजुल्लापुर निवासीहेमराज की बेटी राधा 28 वर्ष का विवाह 05 जून 10 को हाफिजगंज गांव निवासी कल्लू उर्फ जसवंत के साथ हुआ था। आरोप है राधा का पति बाइक और व्यापार के लिए एक लाख रुपए की डिमांड कर रहे थे। मांग पूरी नहीं होने पर उसके साथ मारपीट करते थे। फ्राइडे रात को ससुराल वालों ने राधा को पेट्रोल उड़ेलकर जलाकर मार डाला। महिला के पिता ने दहेज हत्या का अरोप लगाते हुए पति कल्लू उर्फ जसवन्त सास दुर्गावती, ससुर लीलाधर, शकुन्तला और प्रीती पर केस दर्ज कराया है.

- - -

गला घोंट कर मार डाला

शेरगढ़ थाना क्षेत्र के गांव पिपौली निवासी बद्रीप्रसाद ने बेटी ममता 22 वर्ष की शादी 25 अप्रैल 2017 को शेरगढ़ के गांव खजुआ निवासी राहुल से की थी। आरोप है ससुराल वाले दहेज में बाइक की डिमांड कर रहे थे। बाइक की डिमांड पूरी नहीं होने पर सैटरडे को उसकी गला दबाकर हत्या कर दी। विवाहिता की मौत की सूचना पर सीओ एसओ और तहसीलदार मौके पर पहुंचे। पुलिस ने विवाहिता का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं पुलिस का कहना है कि महिला के शरीर पर भी चोट के निशान मिले थे। मायके वालों की तहरीर पर पुलिस ने पति राहुल, सास मीना और ससुर राजेन्द्र के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज करा दिया है.

inextlive from Bareilly News Desk